बड़ी खबर

गहलोत और पायलट खेमे को दी एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी न करने की चेतावनी


जयपुर । कांग्रेस महासचिव (Congress General Secretary) के.सी. वेणुगोपाल (K.C. Venugopal) ने गहलोत और पायलट खेमे (Gehlot and Pilot Camp) को एक-दूसरे के खिलाफ (Against Each Other) बयानबाजी न करने की (Not to Make Statements) चेतावनी दी (Warned) । कांग्रेस आलाकमान ने दिसंबर के पहले सप्ताह में राजस्थान में प्रवेश करने वाली राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के मद्देनजर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के विरोधी खेमे के बीच संघर्ष विराम का आदेश दिया है।

जयपुर में कांग्रेस के वार रूम में आयोजित पार्टी नेताओं की बैठक में कांग्रेस महासचिव ने कहा, अगर कोई दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करता है और पार्टी नेताओं के खिलाफ बयान देता है, तो उसे 24 घंटे में पद से हटा दिया जाएगा। उन्होंने कहा, अब समय नहीं है कि आपस में बयानबाजी कर पार्टी को कमजोर किया जाए। हम आपस में लड़ेंगे तो भाजपा से मुकाबला कैसे करेंगे। वेणुगोपाल ने भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बैठक की।

मुलाकात के दौरान उन्होंने कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी द्वारा उठाए गए सवालों पर भी नाराजगी जताई। जब वेणुगोपाल ने बयानबाजी बंद करने के लिए कहा तो हरीश चौधरी ने जवाबी सवाल किया कि अगर किसी नेता की कोई भावना है, तो वह उन्हें कैसे व्यक्त करेगा ? इस पर वेणुगोपाल ने लगभग फटकार भरे लहजे में चौधरी के खिलाफ नाराजगी जताई।

वेणुगोपाल ने कहा, जब आप जैसे जिम्मेदार पदों पर बैठा नेता इस तरह की बात करता है तो बाकी लोगों से क्या उम्मीद की जा सकती है। राजस्थान कांग्रेस में 25 सितंबर को एक बड़ा राजनीतिक संकट खड़ा हो गया, जब कांग्रेस विधायकों ने कांग्रेस आलाकमान द्वारा बुलाई गई एक आधिकारिक बैठक के समानांतर बैठक की। इसके बाद से ही नेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

Share:

Next Post

जहां गया, वहीं कर ली शादी, एक शख्स की 6 बीवियां; मामला खुला तो हैरान रह गया हर कोई

Wed Nov 30 , 2022
जमुई। क्या आपने कभी सुना है कि कोई शख्स एक-दो नहीं बल्कि 6 शादियां कर ले… वो भी चोरी-छिपे, बिना अपने परिवार को बताए? बिहार में ऐसा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, आर्केस्ट्रा में गाने-बजाने का काम करने वाला एक युवक जहां भी प्रोग्राम के लिए जाता, वहीं एक शादी […]