बड़ी खबर व्‍यापार

पिछले दो माह में Gold में 7600 और Silver में 6000 रुपये की आई गिरावट

नई दिल्ली। हमेशा से आकर्षण का केंद्र रहे सोने (Gold) की कीमतों में गिरावट (fallen) का सिलसिला लगातार जारी है। जैसे-जैसे दुनियाभर में कोरोना का असर कम हो रहा है, सोने (Gold) की चमक भी फीकी पड़ती जा रही है।

बीते दो महीने में सोने (Gold) के दाम में करीब 15 फीसदी से ज्यादा की गिरावट (fallen) दर्ज की गई है। अमेरिकी मुद्रा डॉलर में आई मजबूती से चांदी (Silver) की कमर टूटी है। अंतराष्ट्रीय बाजार में बीते दो महीने के दौरान सोना 278 डॉलर प्रति औंस यानी 14.18 फीसदी टूटा है, जबकि भारत में सोने के भाव में 7,600 रुपये प्रति 10 ग्राम से ज्यादा की गिरावट आ चुकी है जबकि घरेलू वायदा बाजार में चांदी भी 6,000 रुपये प्रति किलो लुढ़क चुकी है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें तो यहां भी शुक्रवार को सोने की कीमत 1,684.05 डॉलर प्रति औंस तक टूटी था, जबकि इस साल छह जनवरी को सोने का दाम कॉमेक्स पर 1,962.50 डॉलर प्रति औंस था। वैश्विक बाजार में सोने की कीमत बीते दो महीने में 278.45 डॉलर यानी 14.18 फीसदी गिर चुकी है। (एजेंसी, हि.स.)

 

Next Post

पांच दिन में खाक हुए Elon Musk's के 1.9 लाख करोड़

Sun Mar 7 , 2021
नई दिल्ली। दुनिया (World) के सबसे रईस (Richest) कहे जाने वाले टेस्ला (Tesla) के मालिक ने पैसा डुबोने का रिकॉर्ड बना डाला है। टेस्ला के शेयरों में आई बड़ी गिरावट के चलते उन्हें यह नुकसान हुआ है जबकि पिछले साल उन्होंने दुनिया में सबसे तेजी से धन कमाने का रिकॉर्ड बनाया था। बीते शुक्रवार को […]