व्‍यापार

Gold-Silver Price Today: सोने के दाम घटे, चांदी हुई महंगी, फटाफट देखें लेटेस्‍ट रेट्स

नई दिल्ली: भारतीय सर्राफा बाजार में आज यानी 8 नवंबर 2021 को गोल्‍ड के दाम (Gold Price Today) गिरावट के बाद भी 47 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के ऊपर बरकरार रहे. वहीं, चांदी की कीमतों (Silver Price Today) में आज बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 47,012 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं चांदी 63,046 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में भी आज गोल्‍ड के दाम लुढ़क गए, लेकिन चांदी की कीमत में बड़ा बदलाव नहीं हुआ.

सोने के दाम : दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने के दाम में 8 रुपये प्रति 10 ग्राम की मामूली कमी दर्ज की गई. इससे राष्‍ट्रीय राजधानी में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का भाव 47,004 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में भी आज सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई और ये 1,816 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.


चांदी का आज का नया भाव : चांदी की कीमतों में सोने के उलट आज तेजी देखने को मिली. दिल्‍ली सर्राफा बाजार में सोमवार को चांदी के दाम 216 रुपये की तेजी के साथ 63,262 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज चांदी के दाम 24.19 डॉलर प्रति औंस पर जस के तस रहे.

गोल्‍ड में क्‍यों आई गिरावट : एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Security) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि आज कॉमेक्‍स पर गोल्‍ड के भाव में 0.08 फीसदी की कमी दर्ज की गई. इससे भारतीय सर्राफा बाजारों में सोने के दाम में मामूली गिरावट आई है. वहीं, फॉरेक्‍स मार्केट में आज सुबह रुपया डॉलर के मुकाबले 27 पैसे की मजबूती के साथ 74.19 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा था. इससे भी सोने की कीमतों में कमी आई.

Share:

Next Post

चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस करेगी, गैर बीजेपी दलों से गठबंधन!

Mon Nov 8 , 2021
नई दिल्ली। पांच राज्यों में चुनाव के मद्देनजर (In view of elections) कांग्रेस (Congress) ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ 14 नवंबर से 29 नवंबर तक देशभर में जनजागरण अभियान चलाने और गैर बीजेपी राष्ट्रीय दलों (Non-BJP parties) के साथ गठबंधन (Alliance) की तैयारी की है। कांग्रेस के असम प्रभारी और महासचिव जितेंद्र सिंह […]