बड़ी खबर

हैदराबाद एयरपोर्ट पर 3 महिलाओं के पास से 72 लाख रुपये का सोना जब्त


हैदराबाद । हैदराबाद (Hyderabad) के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (Rajiv Gandhi International Airport) पर कस्टम अधिकारियों (Custom Officers) ने दुबई से आई 3 महिला (Three Women) यात्रियों के पास से 72.80 लाख रुपये मूल्य (Worth Rs.72 lakh) का 1.48 किलोग्राम सोना (1.48 Kg. Gold) जब्त किया (Seized) ।

सीमा शुल्क अधिकारियों ने बताया कि तीन अलग-अलग मामलों में सोना जब्त किया गया। दो यात्रियों ने सोना अपने अंडरगारमेंट्स में छिपा रखा था जबकि तीसरे ने सोना अपने मलाशय में छिपा रखा था।उन्होंने कहा, कस्टम अधिकारियों ने महिलाओं के खिलाफ सोने की तस्करी के 3 मामले दर्ज किए, जो अलग-अलग उड़ानों से पहुंची थी। मामले में आगे की जांच जारी है। पिछले कुछ दिनों के दौरान हवाई अड्डे पर सोने की तस्करी की घटनाओं की सीरीज में यह नई है।

अधिकारियों ने रविवार को एक यात्री के पास से पेस्ट के रूप में सोना बरामद किया, जिसने इसे दोनों पैरों पर पट्टियां बांधकर उसमें छुपाया था। उन्होंने शारजाह से पहुंचे एक पुरुष यात्री के पास से 47.55 लाख रुपये मूल्य का 970 ग्राम सोना जब्त किया।उन्होंने सोमवार को दुबई से आए एक यात्री के पास से 21.7 लाख रुपये मूल्य का 442.6 ग्राम सोना बरामद किया, जिसमें सोने को, पेस्ट के रूप में, अंडरवियर की एक विशेष रूप से सिली हुई जेब के अंदर छुपाया गया था।

Share:

Next Post

मरीज की ये 7 गलतियां कोरोना के हल्‍के संक्रमण को बना सकती है खतरनाक, लापरवाही पड़ेगी भारी

Wed Jan 12 , 2022
नई दिल्ली. कोरोना वायरस(corona virus) का नया ओमिक्रॉन वैरिएंट अगले कुछ दिनों में अपने पीक पर हो सकता है. एक्सपर्ट का दावा है कि नया वैरिएंट डेल्टा जितना खतरनाक नहीं है. नई लहर में सांस की तकलीफ जैसे गंभीर लक्षण भी सामने नहीं आए हैं. फिर भी डॉक्टर्स लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दे […]