देश

FAU-G गेम भारत में इस तारिक को होगा लॉन्च, ये होंगी देसी PUBG की खास बातें


नई दिल्ली। भारत में देसी PUBG माने जा रहे धांसू ऑनलाइन गेम FAU-G के ऑफिशल लॉन्च से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है, जिसे सुनकर लाखों-करोड़ों मोबाइल गेम लवर्स की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। फौजी गेम के डिवेलपर्स ने जानकारी दी है कि रॉयल बैटल गेम ऐप FAUG को भारत में 26 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। देशभक्ति से लबरेज इस गेम को रिपब्लिक डे के खास मौके पर लॉन्च करने की खबर सुनकर फैंस फूले नहीं समा रहे हैं। वहीं PUBG Mobile India लॉन्च को लेकर अब भी अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है।

प्री रजिस्ट्रेशन जारी
करीब 4 महीने पहले अक्षय कुमार ने FAU-G या FAU:G (Fearless And United: Guards) भारत में लॉन्च किए जाने से जुड़ी खबर से पर्दा उठाया था। इसके बाद नवंबर 2020 के आखिरी हफ्ते में इस गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन गूगल प्ले स्टोर पर शुरू हुआ, जिसे बंपर रिएक्शन मिला था और पहले 24 घंटे में ही लाखों लोगों ने फौजी गेम के लिए रजिस्ट्रेशन करा लिया था। हालांकि, 2020 में लोग फौजी के लॉन्च का इंतजार ही करते रह गए और अब 26 जनवरी 2021 को इसको लॉन्च किए जाने की खबर पर मुहर लग गई, जिसे लेकर फैंस की जबरदस्त प्रतिक्रिया आ रही है।

कैसा होगा फॉर्मेट
बेंगलुरु बेस्ड nCORE Games डिवेलपर्स ने अब FAU-G लॉन्च डेट की घोषणा करते हुए कहा कि आगामी 26 जनवरी को इस बहुप्रतीक्षित गेम ऐप को लॉन्च कर दिया जाएगा और लॉन्च के बाद ही ऐंड्रॉयड यूजर्स इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकेंगे। वहीं ऐपल ऐप स्टोर पर फौजी को कब अपलोड किया जाएगा, इसके बारें में खास जानकारी सामने नहीं आई है। इस बीच आपको बता दूं कि फौजी गेम में भारत-चीन सीमा से सटटी गलवान घाटी की भी झलक दिखेगी, जहां यूजर्स स्क्वॉड का हिस्सा बनकर दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दे पाएंगे और सीमा की सुरक्षा कर पाएंगे।

PUBG Mobile India कब होगा लॉन्च
भारत में पबजी बैन किए जाने के बाद से इस गेम के डिवेलपर्स भारत में इसके देसी वर्जन PUBG Mobile India को लॉन्च करने की जुगत में लगे हैं, लेकिन मंत्रालय से उन्हें मंजूरी नहीं मिल रही है। बीते दिनों आईटी मिनिस्ट्री ने आरटीआई का जवाब देते हुए कहा कि भारत में फिलहाल पबजी मोबाइल इंडिया को लॉन्च करने की मंजूरी नहीं मिली है।

Next Post

टीके के लिए देना होगा कितना पैसा, Serum Institute ने किया कीमतों का 'खुलासा'

Mon Jan 4 , 2021
मुंबई । देश में इस महीने से कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगने का अभियान शुरू हो सकता है. इस बीच सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) ने पहली बार अपनी वैक्सीन की कीमतों (Corona Vaccine Price) को लेकर खुलासा किया है. इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने कहा है कि उनकी […]