विदेश

गूगल किराये के ऑफिस को 7400 करोड़ में खरीदेगी, कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने दी जानकारी

नई दिल्ली। सर्च इंजन गूगल (Google) लंदन में अभी एक किराये की जगह पर अपना ऑफिस(Office) चलाती है. अब कंपनी को किराये का ये ऑफिस (Office) इतना पसंद आ गया है कि इसे 7,400 करोड़ रुपये में खरीदने का प्लान (Plan to buy for Rs 7,400 crore) बना लिया है. कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी इस बारे में ट्वीट किया है.
गूगल सेंट्रल लंदन स्थित Central Saint Giles में अपने ऑफिस स्पेस को अब 1 अरब डॉलर (करीब 7,400 करोड़ रुपये) में खरीदने जा रही है. कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने इस बारे में ट्वीट किया कि ब्रिटेन की ग्रोथ और सफलता को लेकर कंपनी की कमिटमेंट है. इसलिए अब कंपनी लंदन के Central Saint Giles ऑफिस को खरीदने के लिए काफी उत्साहित है… ”


Sundar Pichai ने कहा कि Google अब इसे फ्यूचर के लिहाज से अधिक फ्लेक्सिबल वर्कस्पेस के रूप में डेवलप करेगी. जबकि Google लंदन में अपना एक नया हेडक्वार्टर भी बना रही है. कंपनी के इस नए हेडक्वार्टर का नाम ‘The Landscraper’ है. इस 11-मंजिला बिल्डिंग में स्वीमिंग पूल, इंडोर बास्केट बॉल कोर्ट से लेकर मसाज रूम और रूफ गार्डन तक होंगे. इस बिल्डिंग का काम इस साल पूरा होने की उम्मीद है.
कंपनी का सेंट्रल लंदन का किराये का ऑफिस आकर्षक रंगों से रंगा है. इसे आर्किटेक्ट Renzo Piano ने डिजाइन किया है. Central Saint Giles ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट के नजदीक है. यह बिल्डिंग आकर्षक लाल, हरे, नारंगी और पीले रंग से रंगी हुई है. इस बिल्डिंग में करीब 38,000 वर्ग मीटर के ऑफिस स्पेस हैं जबकि 100 से अधिक रेजिडेंशियल अपार्टमेंट हैं. इसमें ग्राउंड फ्लोर पर रेस्टोरेंट और कैफे हैं.
इस खरीद के बाद Google के पास ब्रिटेन में 10,000 कर्मचारियों के लिए स्पेस होगा. ब्रिटेन में अभी Google के 6,400 कर्मचारी काम करते हैं. इनमें से 700 पिछले साल ही कंपनी से जुड़े हैं. कंपनी के लंदन और मैनचेस्टर में दो ऑफिस हैं.

Share:

Next Post

Horoscope: ग्रहों की स्थिति अच्छी नहीं, ग्रहण योग से इन 5 राशियों पर आर्थिक संकट के योग, बढ़ेंगी मुश्किलें

Sat Jan 15 , 2022
नई दिल्ली। ग्रहों की स्थिति (planetary positions)-सूर्योदय के समय चंद्रमा और राहु एक साथ रहेंगे ग्रहण योग बनाकर। दिन निकलने के बाद मिथुन राशि में चंद्रमा का प्रवेश (Moon’s entry in Gemini) हो जाएगा। मंगल और केतु एक साथ (Mars and Ketu together) बने रहेंगे वृश्चिक राशि में। वक्री शुक्र धनु राशि में हैं। सूर्य […]