जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

रविवार के दिन सूर्यदेव केा ऐसे करें प्रसन्‍न, मिलेगा सुख, होगा लाभ

दोस्‍तों आज का दिन रविवार है वैसे तो हर एक दिन भगवान का दिन होता है। हम सब को रोज सुबह उठ कर भगवान की पूजा अर्चना करनी चाहिए ,लेकिन रविवार का दिन भगवान सूर्य देव जी का प्रिय है। माना जाता है के अगर इस दिन सच्चे मन से भगवान सूर्य देव जी की पूजा करे तो वह हमे मन चाहा वरदान देते है। कहा जाता है के वैसे तो हर सुबह भगवान सूर्य देव जी को जल अर्पित करना चाहिए। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाए के बारे में बताने जा रहे है जिससे आप भगवान सूर्य देव जी की कृपा दृष्टि पा सकते है। तो आइए जानते उन उपाए के बारे में :

– इस दिन तांबे या अन्य सिक्के को बहते पानी में बहाएं।

– चावल में दूध और गुड़ मिलाकर खाएं। गेहूं और गुड़ को लाल कपड़े में बांधकर दान करें। सूर्य को उच्च करने के लिए बहते जल में गुड़ और चावल प्रवाहित करें।

– सूर्य विष्णु का रूप है इसलिए सूर्य पूजा करें।

– सुबह सूर्य को अर्घ्य देना उत्तम होता है।

– सुख-शांति के लिए हरिवंशपुराण का पाठ भी करें।

– तांबे के दो बराबर के टुकड़े लें। इनमें एक को मन में कोई भी संकल्प लेकर बहते पानी में बहा दें। आपका संकल्प जरूर पूरा होगा।

– दूसरा टुकड़ा हमेशा अपनी जेब या पर्स में साथ रखें।

– हृदय रोग, पेट के रोग, आंखों की तकलीफ, झूठे आरोप या धन हानि हो तो तांबा या गेहूं का दान करें।

– कोई भी काम शुरू करने से पहले गुड़ या मिठाई खाएं और पानी पिएं।

नोट- उपरोक्‍त दी गई जानकारी व सूचना सामान्‍य उद्देश्‍य के लिए दी गई है। हम इसकी सत्‍यता की जांच का दावा नही करतें हैं यह जानकारी विभिन्‍न माध्‍यमों जैसे ज्‍योतिषियों, धर्मग्रंथों, पंचाग आदि से ली गई है । इस उपयोग करने वाले की स्‍वयं की जिम्‍मेंदारी होगी ।

Next Post

जानिए आज के शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Sun Jan 31 , 2021
दोस्तों आज का दिन रविवार है जो एक पावन दिन है । आज का दिन आपके लिए शुभ और मंगलमय हो इसकी हम कामना करतें हैं , अगर आज के दिन आप कोई शुभ कार्य करने का सोंच रहें हैं तो हम आपकों बताएंगें की आज शुभ कार्य करने के लिए शुभ मुहूर्त क्या है […]