मनोरंजन

सिगरेट पीने की आदत से परेशान थे ऋतिक रोशन, इस किताब की मदद से छोड़ी थी लत


मुंबई। बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन इंडस्ट्री के दमदार एक्टर है। फिल्मी दुनिया में ऋतिक की अपनी एक अलग पहचान है। फिल्म कहो न प्यार से अपने फिल्मी करियर शुरुआत करने के बाद ऋतिक रोशन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और हमेशा अपनी फिल्मों के ग्राफ को और ऊपर बढ़ाया है। इसके अलावा ऋतिक ने धूम 2, जोधा अकबर, सुपर 30 जैसी तमाम फिल्में दी हैं।

ऋतिक रोशन की एक बुरी आदत थी सिगरेट पीना।ऋतिक खुद भी चाहते थे की वे धूम्रपान त्याग दें लेकिन वह ऐसा नहीं कर पा रहे थे। ऋतिक ने अपने स्मोकिंग की आदत को किसी नशा मुक्ति केंद्र में नही बल्कि बस एक किताब के जरिए अपनी स्मोकिंग की हैबिट को छोड़ दिया। लेखक एलन की ईजी वे टू स्टॉप स्मोकिंग इसी किताब के जरिए ही ऋतिक को अपनी आदत से छुटकारा पाने में मदद मिली।


एक्टर ऋतिक ने खुद भी खुलासा किया था कि, मैं धूम्रपान छोड़ना चाहता था। मैंने इससे पहले पांच बार स्मोकिंग छोड़ने की कोशिश की थी और असफल रहा। मैंने निकोटीन पैच और अन्य सभी तरीकों से कोशिश की लेकिन कुछ भी काम नहीं आया।’ ऋतिक रोशन कहते हैं, ‘मैं इस आदत को छोड़ना चाहता था इसलिए मैंने शोध करना शुरू किया। मैंने ऐसे लोगों से बात की जिन्होंने ऑनलाइन पढ़ाई की फिर आखिरकार मुझे इस किताब एलन कैर ईजी वे टू स्टॉप स्मोकिंग, मैंने उस किताब को आर्डर किया और जिस दिन मैंने उस किताब को खत्म किया मैंने उस दिन आखिरी बार धूम्रपान किया था।’

ऋतिक रोशन को यह किताब उनको इतनी अच्छी लगी कि वह चाहते थे उनके दोस्त रिश्तेदार सभी इस बुक को पढ़ें और नशे से दूर रहे। ऋतिक ने खुद तो नशा छोड़ा ही अपने दोस्तो और परिवार वालों के लिए भी लेखक एलन की बुक ईजी वे टू स्टॉप स्मोकिंग की 40 कोपीज खरीदकर सबमें बांट दिया। और तब से लेकर अब तक ऋतिक ने सिगरेट को हाथ तक नहीं लगाया।

Share:

Next Post

Weekly Horoscope: इस सप्ताह इन जातकों को जॉब में मिलेगी बड़ी सफलता, देखें राशिफल

Sun Apr 10 , 2022
डेस्क। इस सप्ताह सूर्य मीन राशि में, बुध, गुरु व शुक्र कुंभ में, शनि मकर मे बुध मेष व राहु वृष में गोचर कर रहे हैं। सप्ताह के प्रथम दिन चन्द्रमा कर्क राशि में है। चन्द्रमा सवा दो दिन में अपनी राशि परिवर्तित करता रहता है। 14 अप्रैल को सूर्य मीन से मेष में आकर […]