टेक्‍नोलॉजी

टाटा पंच को टक्कर देने आ रही हुंडई को ‘छोटी’ एसयूवी, कम दाम में धांसू फीचर्स

नई दिल्ली: दिग्गज कार निर्माता कंपनी हुंडई (Hyundai) ने हाल ही में जानकारी दी थी कि कंपनी एक नई माइक्रो-एसयूवी पर काम कर रही है. इस छोटी एसयूवी की सीधी टक्कर भारत में सिट्रोएन सी3 और टाटा पंच जैसी कारों से होगी. ग्रैंड i10 Nios के साथ प्लेस होने की उम्मीद है. इस नई B1 सेगमेंट कॉम्पैक्ट SUV को कई पावरट्रेन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा और 2023 के अंत में या 2024 की पहली छमाही में इसका डेब्यू होने की संभावना है.

Hyundai Ai3 CUV : आंतरिक रूप से इस कार को Hyundai Ai3 CUV का कोडनेम दिया गया है, भारत में यह नई Hyundai मिनी-एसयूवी उसी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जो भारतीय बाजार में Nios और Aura को आधार प्रदान करती है. इसी तरह, यह Grand i10 Nios के समान इंजन विकल्प पेश करेगी. इनमें 1.2L NA पेट्रोल इंजन और 1.0L टर्बो पेट्रोल शामिल हैं, जबकि कोरियाई कार निर्माता चुनिंदा वेरिएंट के साथ CNG पावरट्रेन विकल्प भी पेश कर सकता है.

सेफ्टी फीचर्स : सेफ्टी की बात करें, यह ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीएस, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ पेश किए जाने की संभावना है. भारत में नई Hyundai Ai3 मिनी-एसयूवी की कीमत बेस वेरिएंट के लिए 6-7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होने की उम्मीद है.

ये फीचर भी मौजूद : फीचर्स की बात करें तो नई Hyundai Ai3 CUV को एक बड़े इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्ज, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट, Hyundai BlueLink, कूल्ड स्टोरेज कंसोल, इलेक्ट्रिकली ऑपरेटेड ORVMs के साथ पेश किए जाने की संभावना है. एक बार लॉन्च होने के बाद, यह बाजार में Maruti Ignis, Tata Punch, Citroen C3, और Nissan Magnite और Renault Kiger के कुछ वेरिएंट को चुनौती देगी.

Share:

Next Post

चचेरे भाइयों की रंजिश में हुई फायरिंग, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी की मौत

Tue Nov 29 , 2022
चंडीगढ़: जालंधर की रामा मंडी के सतनामपुरा में सोमवार देर रात हुई फायरिंग में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के एक करीबी की मौत हो गई जबकि एक अन्य महिला घायल हो गई. मृतक की पहचान रुड़का गांव निवासी रविंदर कुमार उर्फ सोनू और घायल की पहचान सतनामपुरा निवासी बुजुर्ग महिला कुलजीत कौर के रूप में हुई […]