उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

‘रायबरेली से लड़ रहा हूं, लेकिन अमेठी का रहूंगा’: राहुल गांधी

अमेठी: कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी शुक्रवार को अमेठी के प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा के लिए वोट मांगने के लिए अमेठी पहुंचे. जिस दौरान समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव भी उनके साथ मौजूद रहे. राहुल गांधी इस बार रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं. इस मौके पर अमेठी में जनता को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी पहली बार मैं 42 साल पहले आया था, जब मैं 12 साल का था. उन्होंने कहा कि जो भी मैंने राजनीति में सीखा है वो अमेठी की जनता ने मुझे सिखाया है. जब मैं 12 साल की उम्र में आया था यहां सड़कें नहीं थी कोई विकास नहीं था. मैंने अपनी आंखों से अमेठी और मेरे पिता का रिश्ता देखा और वो ही मेरी भी राजनीति है. मैं अमेठी का आपका हूं, था और हमेशा रहूंगा.

राहुल गांधी ने कहा कि 2024 का चुनाव बहुत अलग है, पहली बार किसी राजनीति पार्टी ने कहा कि हम इस संविधान को खत्म कर देंगे, नष्ट कर देंगे, फेंक देंगे. संविधान को मंच से दिखाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि संविधान गांधी जी कि, नेहरू जी की अंबेडकर जी की और भारत के सारे नागरिकों की देन है. कांग्रेस का पहला काम संविधान की रक्षा करना होगा. राहुल गांधी ने कहा संविधान प्रगति की नींव है और नरेंद्र मोदी इसी को नष्ट करना चाहते हैं.


राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने 22 लोगों का 16 लाख करोड़ रुपये माफ किए है, जिसका मतलब 24 साल का MNREGA का पैसा 22 लोगों के जैब में डाल दिया. राहुल गांधी ने जनता से वादा करते हुए कहा कि हम करोड़ो लाखपति बना सकते हैं, उन्होंने कहा कि 4 जून को अमेठी के सारे गरीब लोगों की लिस्ट बनेगी. हर गरीब परिवार में से एक महिला का नाम चुना जाएगा और फिर 5 जून को हम कानून बना देंगे और उसके बैंक खाते में साल में 1 लाख रुपये जमा किया जाएगा. महीने का 8 हजार 500 रुपये दिए जाएंगे.

अमेठी के सारे किसानों का कर्जा माफ करके दिखाएंगे. 4 जून के बाद कांग्रेस MSP देगी. हम फिर से MNREGA शुरू करेंगे और 400 रुपये सबको दिए जाएंगे. राहुल गांधी ने कहा कि हमने फूड पार्क शुरू किया था जो आपको रोजगार देता लेकिन पीएम मोदी ने वो फूड पार्क छीन लिया. अपने सरकार की कामयाबी गिनाते हुए कहा कि हमने अमेठी में बहुत काम किया हाई-वे बनाया. अमेठी को देश से जोड़ने का काम किया, पेट्रोलियम इंस्टिट्यूट, राष्ट्रीय उड़ान अकेडमी, सी.आर.पी.एफ ट्रेनिंग कैंप (CRPF TRAINING CAMP) बनाया.

इंडिया की सरकार बनेगी तो यहां फूड पार्क लगेगा, युवाओं से वादा करते हुए कहा कि यहां पर आप सेना में जाने के लिए दौड़ते थे लेकिन पहली बीर पीएम मोदी ने जवानों को अग्निवीर की योजना से मजदूर बनाया. उनको तीन साल के बाद बाहर कर देंगे. दो अलग -अलग तरीके के शहीद. राहुल गांधी ने वादा किया कि जैसे ही सरकार बनेगी अग्निवीर को उठा कर कूड़ेदान में फेंक देंगे. सबको पेंशन मिलेगी, सबको शहीद समझा जाएगा. अग्निवीर सेना को नहीं चाहिए थी यह मोदी जी ने अडानी की मदद करने के लिए पीएम मोदी को सौंपा है.

Share:

Next Post

'BJP के ढोल की खुल गई पोल, कांग्रेस का न्याय पत्र देश को...', कमलनाथ का बड़ा दावा

Fri May 17 , 2024
इंदौर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) ने शुक्रवार को यह दावा किया कि बीजेपी (BJP) की पोल खुल गई है. बीजेपी चुनाव को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रही है लेकिन जनता शिक्षा और रोजगार (Education and Employment) जैसे बुनियादी मुद्दों पर टिकी हुई है. कमलनाथ ने साथ ही […]