बड़ी खबर

‘पूरा विश्वास है सेना जम्मू कश्मीर से आतंकवाद का सफाया कर देगी’, राजौरी में दहाड़े राजनाथ सिंह

जम्मू। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सैनिकों की वीरता के लिए बुधवार को उनकी सराहना की और कहा कि उन्हें इस बात का पूरा विश्वास है कि सेना जम्मू कश्मीर की धरती से आतंकवाद का पूरी तरह से खात्मा कर देगी। उन्होंने सीमावर्ती जिले राजौरी में सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा, ‘मुझे आपकी वीरता और दृढ़ता पर विश्वास है। जम्मू कश्मीर से आतंकवाद का सफाया होना चाहिए और आपको इस प्रतिबद्धता से आगे बढ़ना चाहिए। मुझे पूरा विश्वास है कि आपको विजय मिलेगी।’

केंद्रीय रक्षा मंत्री ने सैनिकों से आगे कहा, ‘हमारे लिए हर सैनिक बेहद महत्वपूर्ण है। हमारा हर एक सैनिक परिवार के सदस्य के समान है। आपके ऊपर कोई नजर डाले, यह हमें कतई बर्दाश्त नहीं है। इस प्रकार की घटनाओं को रोकने में सिक्योरिटी और इंटेलिजेंस एजेंसी, दोनों महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसके लिए शासन की तरफ से जिस भी सहयोग की आवश्यकता होगी उसके लिए सरकार का खजाना खुला हुआ है।’ रक्षा मंत्री हाल में पुंछ में हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक दिन के दौरे पर राजौरी पहुंचे थे। इस हमले में 4 सैनिक शहीद हो गए थे।


रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुंछ जिले के बफलियाज इलाके के टोपा पीर गांव में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान मृत पाए गए 3 नागरिकों के परिजनों ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक, रिश्तेदारों ने 3 नागरिकों पर अत्याचार और उसके बाद उनकी मौत में शामिल लोगों के लिए सजा की मांग की है। रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि सेना के कुछ बड़े अधिकारियों ने टोपा पीर गांव में 3 परिवारों के घरों का दौरा किया था और मौतों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया था।

बताया जा रहा है कि अधिकारियों ने प्रत्येक मृतक के निकट संबंधी को 30 लाख रुपये, एक सरकारी नौकरी और सुरनकोट में 10 मरला जमीन देने का वादा किया है। इन 3 नागरिकों की मौत पर हंगामे के बाद क्षेत्र के प्रभारी ब्रिगेडियर और कर्नल का पहले ही ट्रांसफर कर दिया गया है। पुलिस ने इन हत्याओं की FIR दर्ज कर ली है और सरकार ने जांच के आदेश दे दिये हैं। सेना ने दोषियों की पहचान के लिए जांच में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है।

Share:

Next Post

'औलाद लूली-लंगड़ी होगी, हराम का कमाते हो; एक्सीडेंट में मारे जाओगे', डॉक्टर पर भड़के BJP विधायक

Wed Dec 27 , 2023
गंगापुर: राजस्थान सरकार के गठन के साथ ही नव निर्वाचित भाजपा विधायकों का बड़बोलापन फिलहाल रुकता नजर नहीं आ रहा है। जहां हाल ही में शाहपुरा से विधायक लालाराम बैरवा ने अतिक्रमण हटाने को लेकर एसडीएम से दुर्व्यवहार किया था उसका आरएएस एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा था। एसडीएम के समाज के लोगों के […]