बड़ी खबर

25 MLA वाला दल अगर 43 विधायकों के बहुमत को दे रहा चुनौती तो वह हॉर्स ट्रेडिंग पर निर्भर- प्रियंका गांधी

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में जारी सियासी संकट के बीच कांग्रेस (Congress) की महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया कि 25 विधायकों (MLA) वाली पार्टी यदि 43 विधायकों के बहुमत को चुनौती दे रही है, तो इसका मतलब साफ है कि वो प्रतिनिधियों के खरीद-फरोख्त पर निर्भर है.

प्रियंका गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा, ”इनका यह रवैया अनैतिक और असंवैधानिक है. हिमाचल और देश की जनता सब देख रही है. जो बीजेपी प्राकृतिक आपदा के समय प्रदेशवासियों के साथ खड़ी नहीं हुई, अब प्रदेश को राजनीतिक आपदा में धकेलना चाहती है.”


उन्होंने सोशल मीडिय एक्स पर पोस्ट किया, ”लोकतंत्र में आम जनता को अपनी पसंद की सरकार चुनने का अधिकार है. हिमाचल की जनता ने अपने इसी अधिकार का इस्तेमाल किया और स्पष्ट बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनाई, लेकिन बीजेपी धनबल, एजेंसियों की ताकत और केंद्र की सत्ता का दुरुपयोग करके हिमाचल वासियों के इस अधिकार को कुचलना चाहती है. ” उन्होंने दावा किया कि इस मक़सद के लिए जिस तरह बीजेपी सरकारी सुरक्षा और मशीनरी का इस्तेमाल कर रही है, वह देश के इतिहास में अभूतपूर्व है.

किसके पास कितनी सीटें?
हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों में से कांग्रेस के पास 40 और बीजेपी के पास 25 सीटें हैं. बाकी तीन सीट पर निर्दलीयों का कब्जा है. राज्य की राज्यसभा की एक सीट पर हुए वोटिंग में कांग्रेस के छह विधायकों की ‘क्रॉस वोटिंग’ किए जाने के बाद बीजेपी ने सीट पर जीत हासिल की थी. उसके बाद से राज्य में राजनीतिक संकट पैदा हो गया है.

Share:

Next Post

बंगाल पुलिस ही नहीं, CBI या ED भी कर सकेगी शेख शाहजहां को गिरफ्तार, कलकत्ता हाईकोर्ट का आदेश

Wed Feb 28 , 2024
डेस्क। पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं से कथित यौन शोषण और हिंसा के मामले ने पूरे देश को चकित कर दिया है। विपक्षी दल राज्य की सीएम ममता बनर्जी को घेर रहे हैं तो वहीं, अब कलकत्ता हाई कोर्ट ने भी इस मामले में कड़ा एक्शन लिया है। हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने […]