उत्तर प्रदेश देश

दहेज में नहीं मिली बाइक तो पत्नी को पहले मारा-पीटा, फिर हाथ-पैर बांधकर मुंडा दिया सिर

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच (Bahraich) में एक पति ने दहेज (Dowry) के लिए अपनी पत्नी (Wife) के साथ मारपीट (assault) की, फिर उसके हाथ-पैर को बांध दिया और उसका सिर मुंडवा (shave the head) दिया. पीड़ित महिला की शिकायत पर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है.

नेपाल के रहने वाले अमजद अली ने अपनी बेटी बसीरुन की शादी करीब 5 साल पहले बहराइच के थाना मटेरा क्षेत्र के ग्राम समोखन निवासी साजिद साईं के साथ की थी. आरोप है कि साजिश शुरू से ही दहेज की मांग को लेकर महिला को प्रताड़ित कर रहा था. अमजद अली ने बताया कि दहेज में मोटरसाइकिल और एक लाख रुपये की मांग थी.

अमजद अली ने कहा कि मांग ना पूरी कर पाने के कारण उसकी बेटी को 5 सालों से लगातार यातनाएं दी जा रही हैं. कई बार समझौता कराकर वह बेटी को लाकर उसके ससुराल छोड़ गए, लेकिन अब तो उसके पति ने अमानवीयता की सारी हदें पार कर दी. उन्होंने बताया कि उसकी बेटी को पहले मार पीट कर यातनाएं दी, फिर उसके सिर को मुंडा दिया गया.

वहीं, पीड़ित महिला ने बताया कि वह इंसाफ के लिए थाने गई लेकिन उसे वहां इंसाफ नहीं मिल सका, उसकी पीड़ा को ठीक से सुने बिना उसे और उसके पिता को बैरंग वापस कर दिया गया. अब उसने इंसाफ के लिए पुलिस अधीक्षक की चौखट पर दस्तक दी. इस मामले पुलिस क्षेत्राधिकारी जंगबहादुर यादव ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Share:

Next Post

मोदी के बाद नड्डा ने भी योगी के कामकाज को सराहा

Fri Jul 16 , 2021
लखनऊ। उत्तर प्रदेश (UP) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में आज चल रही भारतीय जनता पार्टी (BJP)की प्रदेश कार्यसमिति में राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (Nadda) ने भी प्रधानमंत्री के बाद योगी (Yogi ) की पीठ थपथपाई है। उन्होंने योगी के कामकाज को सराहा (Praised) है। उन्होंने कहा कि यूपी अब इस महामारी से बाहर निकल […]