विदेश

IMF पाकिस्तान को ऋण की 50 करोड़ डॉलर की अगली किस्त जारी करेगा

 

 

इस्लामाबाद। अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष International Monetary Fund (IMF) पाकिस्तान (Pakistan) को ऋण (Loan)  की 50 करोड़ डॉलर की अगली किस्त (next installment of $ 500 million) जारी करने पर सहमत हो गया है. आईएमएफ ने नकदी संकट से जूझ रहे इस देश की आर्थिक प्रगति से संबंधित चार लंबित समीक्षाओं को मंजूरी दे दी है.

कोरोना के चलते आई थी बाधा
आईएमएफए ने 2019 में पाकिस्तान को 39 माह की विस्तारित कोष सुविधा (ईएफएफ) के तहत छह अरब डॉलर का ऋण देने की सहमति दी थी. पिछले साल कोविड-19 महामारी की वजह से इसमें बाधा आई. ‘द डॉन’ अखबार ने वाशिंगटन में आधिकारिक सूत्रों के हवाले से कहा कि मंजूरी के बाद छह अरब डॉलर का आईएमएफ ऋण कार्यक्रम फिर शुरू हो गया है.

पिछले एक साल से यह कार्यक्रम रुका हुआ था. पाकिस्तान सरकार ने इस ऋण के लिए अर्थव्यवस्था को स्थिर करने को कई कड़े फैसले किए हैं. इन उपायों में बिजली बिलों में भारी बढ़ोतरी, 140 अरब रुपये का कर और केंद्रीय बैंक को पूरी स्वायत्तता शामिल है.

 

Share:

Next Post

मुंबई के कोविड अस्‍पताल में लगी आग, दो की मौत

Fri Mar 26 , 2021
मुंबई।महाराष्ट्र (Maharastra) के मुंबई (Mumbai)में एक अस्पताल (hospital)में रात आग लग गई जिसके चलते दो लोगों की मौत(two death) हो गई. घटना भांडुप इलाके की है. असल में, यहां स्थित ड्रीम मॉल (Dream Mall)में भीषण आग लग गई. इस मॉल में तीसरे मंजिल पर एक अस्पताल भी था जहां 70 से अधिक मरीज भर्ती (More […]