खेल

T20 वर्ल्ड कप में अमेरिकी जोड़ी ने कोहली-पांड्या को छोड़ा पीछे, इस मामले में निकल गए सबसे आगे

डेस्क। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज मेजबान अमेरिका और कनाडा के बीच 2 जून को खेले गए मुकाबले के साथ हो गया है। इस मैच में अमेरिकी टीम ने कनाडा के खिलाफ 7 विकेट से एकतरफा जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में भी अपना खाता खोलने में कामयाब हुए। अमेरिका के लिए जीत में अरोन जोंस और एंड्रीस गस की जोड़ी ने टारगेट का पीछा करने में अहम भूमिका अदा की जिसमें दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 131 रनों की साझेदारी देखने को मिली, जिसके साथ ही दोनों की जोड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप में कोहली और पांड्या के साझेदारी रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।


कनाडा की टीम ने इस मुकाबले में अमेरिका की टीम को 195 रनों का टारगेट दिया था, जिसका पीछा करते हुए उन्होंने अपने दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाजों को 42 के स्कोर तक गंवा दिया था। यहां से उनके लिए जीत हासिल करना मुश्किल लग रहा था, लेकिन इसके बाद अरोन जोंस और गस की जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 58 गेंदों में 131 रनों की साझेदारी करने के साथ इस मुकाबले को पूरी तरह से एकतरफा करने का काम किया। वर्ल्ड कप के इतिहास में ये तीसरे या उससे बाद के विकेट के लिए अब तक की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी है। इस मामले में पहले स्थान पर इयोन मोर्गन और एलेक्स हेल्स की जोड़ी है जिन्होंने साल 2014 के टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ मैच में तीसरे विकेट के लिए 152 रनों की साझेदारी की थी।

Share:

Next Post

अरविंद केजरीवाल पार्टी ऑफिस से तिहाड़ जेल के लिए निकले, गेट नंबर एक से जा सकते हैं अंदर

Sun Jun 2 , 2024
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के समन्वयक अरविंद केजरीवाल रविवार (2 जून) को तिहाड़ जेल में सरेंडर कर रहे हैं। वह आम आदमी पार्टी के मुख्यालय से तिहाड़ जेल के लिए निकल चुके हैं। तिहाड़ जेल के गेट नंबर एक पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसी गेट से केजरीवाल […]