देश

पूर्वी लद्दाख में भारत ने नहीं गंवाई कोई भूमिः foreign Ministry

नई दिल्ली । विदेश मंत्रालय ने दोहराया है कि पूर्वी लद्दाख में सैनिकों को पीछे हटाने की प्रक्रिया के तहत भारत ने अपनी कोई भूमि नहीं गंवाई है। वास्तविकता यह है कि वास्तविक नियंत्रण रेखा का सम्मान करने और यथास्थिति में कोई बदलाव नहीं करने पर चीन सहमत हुआ है।


विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि सैनिकों की पुनः तैनाती के संबंध में भ्रामक समाचार प्रसारित नहीं किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि पूर्वी लद्दाख की स्थिति के बारे में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह संसद में विस्तृत ब्यौरा दे चुके हैं। बाद में भ्रामक मीडिया रिपोर्टों का खंडन करते हुए रक्षा मंत्रालय भी बयान जारी कर चुका है।
प्रवक्ता ने कहा कि दोनों देशों के बीच वार्ता और समन्वय संबंधी प्रक्रिया (डब्ल्यूएमसीस) की अगली बैठक शीघ्र आयोजित की जाएगी।

Next Post

Maharashtra विधानमंडल का Budget सत्र एक मार्च से, 8 को पेश होगा बजट

Fri Feb 26 , 2021
मुंबई । महाराष्ट्र विधानमंडल का बजट सत्र एक मार्च से शुरू होकर 10 मार्च तक चलेगा। कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। राज्य का बजट 8 मार्च को पेश किया जाएगा। बजट सत्र मुंबई विधानभवन में आयोजित होगा। संसदीय कार्य मंत्री अनिल परब ने बताया कि 1 मार्च को राज्यपाल […]