बड़ी खबर

Maharashtra विधानमंडल का Budget सत्र एक मार्च से, 8 को पेश होगा बजट

मुंबई । महाराष्ट्र विधानमंडल का बजट सत्र एक मार्च से शुरू होकर 10 मार्च तक चलेगा। कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। राज्य का बजट 8 मार्च को पेश किया जाएगा। बजट सत्र मुंबई विधानभवन में आयोजित होगा।

संसदीय कार्य मंत्री अनिल परब ने बताया कि 1 मार्च को राज्यपाल का अभिभाषण होगा। 2 मार्च को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा की जाएगी। वित्तमंत्री 8 मार्च को बजट पेश करेंगे और 9 एवं 10 मार्च को बजट पर चर्चा और बजट पास होने के बाद सत्रावसान हो जाएगा।

अनिल परब ने बताया कि राज्य सरकार एक महीना तक बजट सत्र चलाना चाहती थी लेकिन पिछले 19 दिनों से प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसी वजह से बजट सत्र का कामकाज सिर्फ 10 दिनों का तय किया गया है।

परब ने कहा कि यह विपक्ष की सहमति से तय किया गया है। विपक्ष ने समिति की बैठक समाप्त हो जाने के बाद वॉकआउट की घोषणा की है, लेकिन नियमतः समिति की बैठक से वॉकआउट का कोई मतलब नहीं होता है।

Next Post

'Nirbhaya' के दोषियों के वकील बोले- शबनम-सलीम को नहीं होनी चाहिए फांसी

Fri Feb 26 , 2021
नई दिल्ली । उत्तर प्रदेश में शबनम और सलीम को फांसी देने के मामले को निर्भया के दोषियों का केस लड़ने वाले अधिवक्ता एपी सिंह ने दुखद बताया है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार होगा कि आजाद भारत में किसी महिला को फांसी दी जाएगी। मुरादाबाद मंडल के अमरोहा जिले के बनखेड़ी गांव में […]