खेल

भारत ने साउथ अफ्रीका को पढ़ाया हॉकी का पाठ, मेजबानों पर सीरीज में बनाई बढ़त

केपटाउन: भारतीय महिला हॉकी टीम ने साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में धमाकेदार शुरुआत की है. टीम इंडिया ने पहले ही मैच में मेजबानों पर बड़ी जीत दर्ज की है. भारत ने साउथ अफ्रीका को पहले टेस्ट मैच में 5-1 से रौंदकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इस मुकाबले में सबकी नजरें अनुभवी स्ट्राइक रानी रामपाल पर थीं जिन्होंने बेहतरीनल गोल कर प्रतिस्पर्धी मुकाबले में शानदार वापसी की है.

पिछले साल जून में एफआईएच महिला हॉकी प्रो लीग 2021-22 में बेल्जियम के खिलाफ खेलने के बाद टीम में वापसी करने वाली रानी ने मैच के 12वें मिनट में पहला गोल दागा. इसके बाद मोनिका ( 20वां), नवनीत कौर (24वां), गुरजीत कौर (25वां) और संगीता कुमारी (30वां ) ने गोल दागे. भारत के पास हाफटाइम तक 5-0 की बढ़त थी.


दक्षिण अफ्रीका के लिए एकमात्र गोल 44वें मिनट में कप्तान कानिता बॉब्स ने किया. सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार की रात खेला खेला जाएगा. पिछले साल यूनिफर अंडर 23 पांच देशों के टूर्नामेंट में भारतीय जूनियर टीम की कप्तानी करने वाली मिडफील्डर वैष्णवी फाल्के ने सीनियर टीम में पदार्पण किया.

भारत ने आक्रामक शुरुआत की और पहले क्वार्टर में ही बढ़त बना ली जब रानी ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किया. दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम और खतरनाक नजर आई और 20वें मिनट में मोनिका ने गोल दागा. इसके चार मिनट बाद नवनीत ने गोल करके भारत की बढ़त तिगुनी कर दी. एक मिनट बाद गुरजीत ने पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल किया. हाफटाइम से ठीक पहले संगीता ने गोल किया.

Share:

Next Post

शादी समारोह से लौट रहे परिवार की कार ट्राले से भिड़ी, मां-बेटे की मौत, पिता-बेटी सहित 3 घायल

Tue Jan 17 , 2023
अंबाला: खुशी का माहौल मातम में बदल गया. सड़क हादसे में मां और बेटे की मौत हो गई, यह परिवार कार में लुधियाना के माछीवाड़ा से शादी समारोह से वापस हरियाणा के यमुनानगर (Yamunanagar) लौट रहा था. इस दौरान अम्बाला (Ambala) में यमुनानगर रोड पर तेपला के पास खड़े एक ट्राले में पीछे से कार […]