बड़ी खबर

21 साल बाद फिर भारत की जीत, सरगम ने जीता मिसेज वर्ल्ड का खिताब

नई दिल्ली: मिसेस इंडिया वर्ल्ड 2022 (Mrs India World 2022) की विनर बनने के बाद सरगम कौशल (gamut skills) ने और मिसेज वर्ल्ड 2022 का खिताब भी अपने नाम किया है. मिसेज वर्ल्ड 2022 के खिताब के बाद 21 साल बाद फिर एक बार भारत ने मिसेज वर्ल्ड 2022 में ये जीत हासिल की है. इससे पहले अदिति गोवित्रिकर (Aditi Govitrikar) ने ये टाइटल और क्राउन जीता था. लास वेगास, यूनाइटेड स्टेटेड में हुए इस इंटरनेशनल पेजेंट (international pageant) में सरगम शामिल हुई थी.

मिसेज वर्ल्ड 2022 इवेंट का आयोजन अमेरिका में किया गया था. ब्यूटी कॉम्पटिशन (beauty competition) में बॉलीवुड के बड़े स्टार्स ने शिरकत की. 21 साल बाद जब मिसेज वर्ल्ड का खिताब भारत के नाम हुआ, तो सरगम कौशल स्टेज पर इमोशनल होती हुई दिखीं. सोशल मीडिया पर सरगम का एक वीडियो शेयर किया जा रहा है. वीडियो में सरमग ताज पहनते हुए रोती हुई दिखाई दे रही हैं. हालांकि, ये उनके खुशी के आंसू थे.

[relpost

मिसेज वर्ल्ड 2022 का ताज जीतने के बाद सरगम कौशल को सेलेब्स से बधाईयां मिलनी शुरू हो गई हैं. अदिति गोवित्रीकर, सोहा अली खान, विवेक ओबेरॉय, और मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सरगम को जीत की बधाई दी है. अदिति गोवित्रीकर ने सोशल मीडिया पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, इस जर्नी का हिस्सा बन कर खुश हूं. 21 साल बाद ताज वापस आया है. आपको दिल से बधाई. 2001 में अदिति गोवित्रीकर ने ये ताज अपने नाम करके देश का मान बढ़ा दिया था.

मिसेज वर्ल्ड का खिताब जीतकर देशवासियों का नाम रोशन करने वाली सरगम कौशल जम्मू कश्मीर की निवासी हैं. वो एक शिक्षक और मॉडल हैं. सरगम की शादी 2018 में हुई थी. शादी के बाद से ही उनके दिल में ब्यूटी पेजेंट जीतने का जुनून सवार था. इसके बाद उन्होंने मिसेज वर्ल्ड प्रतियोगिता में हिस्सा लिया.

कॉन्फिडेंस और सुंदरता साथ लेकर अमेरिका के लास वेगास पहुंची सरगम कौशल जीत कर ही भारत वापस लौटीं. सरगम कौशल मिसेज इंडिया 2022 में भी हिस्सा ले चुकी हैं. उन्होंने मिसेज इंडिया का खिताब जीता भी था. शादी के बाद पहले सरगम ने मिसेज इंडिया का ताज जीता. वहीं अब उन्होंने मिसेज वर्ल्ड बन कर साबित किया कि अगर सपनों की उड़ान ऊंची हो, तो फर्क नहीं पड़ता कि आप शादीशुदा हैं या नहीं. सरगम कौशल को दिल से बधाई.

Share:

Next Post

FIFA World Cup 2022 : अर्जेंटीना बना चैंपियन, फ्रांस को हराकर रचा इतिहास

Sun Dec 18 , 2022
-अर्जेंटीना ने पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को 4-2 से दी मात दोहा। कतर में खेले जा रहे फीफा विश्व कप 2022 के फाइनल ((FIFA World Cup 2022 Final) में अर्जेंटीना (Argentina) ने मौजूदा चैम्पियन फ्रांस (defending champion france) को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हरा दिया है। अर्जेंटीना ने अपने चारों पेनाल्टी को गोल में […]