टेक्‍नोलॉजी

iQoo Neo 5 स्‍मार्टफोन भारत में जल्‍द हो सकता है लांच, जानें क्‍या होगा खास

लंबे समय से खबरे आ रही है कि इलेक्‍ट्रानिक डिवाइस निर्माता कंपनी iQoo अपना लेटेस्‍ट स्मार्टफोन iQoo Neo 5 भारत में जल्‍द ही लॉन्च कर सकती है । वहीं अब यह स्मार्टफोन भारत की सर्टिफिकेशन साइट BIS पर भी लिस्ट हो गया है और संभावना लगाई जा रही है कि यह स्‍मार्टफोन जल्‍द ही पेश किया जा सकता है । हालांकि अभी तक इसकी लॉन्च डेट को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है। बता दें कि भारत से पहले यह स्मार्टफोन पिछले ​दिनों चीनी मार्केट में दस्तक दे चुका है। इसमें 120Hz ​रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।

टिप्स्टर मुकुल शर्मा ने ट्विटर के जानकारी शेयर करते हुए बताया है कि iQoo Neo 5 भारत की सर्टिफिकेशन साइट BIS पर लिस्ट हो गया है। जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि यूजर्स को लिए अब ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। हालांकि, इसके अलावा किसी अन्य डिटेल का खुलासा नहीं किया गया है।

iQoo Neo 5 फोन की संभावित कीमत


चीन में iQoo Neo 5 के बेस मॉडल की कीमत CNY 2,499 यानि 27,999 रुपये है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी भारत में इसे 27,000 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ ही लॉन्च कर सकती है। चीन में यह स्मार्टफोन क्लाउड शेडो ब्लू, नाइट शेडो ब्लैक और पिक्सल ओरेंज कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। यह भी पढ़ें: नई टेक्नोलॉजी वाला ये 1Gbps राउटर स्लो WiFi की समस्या को करे दूर

iQoo Neo 5 फोन के खास फीचर्स
बात करें फीचर्स की तो एंड्राइड 11 ओएस पर आधारित iQoo Neo 5 को Snapdragon 870 प्रोसेसर पर पेश किया गया है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट दिया गया है जिसकी मदद से 256GB तक का डाटा एक्सपेंड कर सकते हैं। इस स्मार्टफोन में 6.62 इंच का फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1,080×2,400 पिक्सल और 120Hz का रिफ्रेश रेट मौजूद है। फोन में शानदार ग्राफिक्स क्वालिटी के लिए Adreno 650 जीपीयू मौजूद है।

iQoo Neo 5 में फोटोग्राफी के लिए यूजर्स को ​ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 48MP का है, जबकि 13MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2MP का ब्लैक एंड व्हाइट सेंसर दिया गया है। फोन में वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए इसमें 16MP का फ्रंट सेंसर मौजूद है। पावर बैकअप के लिए इसमें 4,400mAh की बैटरी दी गई है जो कि 66W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

Next Post

बुझो तो जाने — आज की पहेली

Thu Apr 8 , 2021
8 अप्रैल 2021 1. आदि कटे तो दशरथ सुत हूं, मध्य कटे, तो ‘आम’। अंत कटे, तो शहर बना इक, बूझो मेरा नाम। उत्तर.आराम 2. उलटी हो कर ‘सब कुछ होती, सीधी रहूं तो सब को ढोती। जल्दी से मेरा तुम बच्चों, नाम कहो जसतस। वरना बुद्ध कान पकड़ लो और कहो तुम ‘बस’। उत्तर. […]