बड़ी खबर

नीट 2024 के रिजल्ट में अनियमितता की जांच की जाए – कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी


नई दिल्ली । कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी (Congress leader Priyanka Gandhi) ने कहा कि नीट 2024 के रिजल्ट में अनियमितता (Irregularities in NEET 2024 Results) की जांच की जाए (Should be Investigated) ।


एक्स पर एक पोस्ट में प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को कहा, “पहले, नीट परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हो गया, और अब छात्र रिजल्ट में घोटाले का आरोप लग रहे हैं। एक ही केंद्र के छह छात्रों के 720 में से पूरे 720 नंबर आने पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं, और कई प्रकार की अनियमितताएं सामने आई हैं।” रिजल्ट आने के बाद बड़ी संख्या में छात्रों की आत्महत्या की बात सामने आने पर कांग्रेस नेता ने दुःख व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “रिजल्ट की घोषणा के बाद देश भर से कई छात्रों के आत्महत्या करने की खबरें आ रही हैं। यह काफी दुःखद और झकझोर देने वाला है।”

प्रियंका ने प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में समुचित कार्रवाई न करने पर प्रशासन की भी आलोचना की। उन्होंने सवाल किया, “सरकार लाखों छात्रों की आवाज को अनसुना क्यों कर रही है? छात्र नीट परीक्षा के रिजल्ट में धांधली से जुड़े जायज सवालों के जवाब चाहते हैं। क्या इन जायज शिकायतों की जांच और उनका समाधान करना सरकार की जिम्मेदारी नहीं है?”

प्रवेश परीक्षा के परिणाम जारी होने के बाद कई परीक्षार्थियों और अभिभावकों ने अनियमितता के आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है। वे नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) से स्पष्टीकरण मांग रहे हैं कि एक ही केंद्र के छह छात्रों समेत 67 छात्र कैसे टॉप कर गये। एनटीए ने आरोपों को खारिज करते हुए ज्यादा स्कोरिंग के लिए एनसीईआरटी के टेक्स्ट बुक में बदलाव और परीक्षा केंद्रों पर बर्बाद हुए समय के लिए ग्रेस मार्क्स के प्रावधान को जिम्मेदार ठहराया है।

Share:

Next Post

नीट परीक्षा मामले में सर्वोच्च न्यायालय की देखरेख में उच्च स्तरीय जांच तुरंत होनी चाहिए - कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार

Fri Jun 7 , 2024
नई दिल्ली । कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार (Congress leader Kanhaiya Kumar) ने कहा कि नीट परीक्षा मामले में (In the NEET Exam case) सर्वोच्च न्यायालय की देखरेख में (Under the supervision of the Supreme Court) उच्च स्तरीय जांच (High-level Investigation) तुरंत होनी चाहिए (Should be Conducted Immediately) । कन्हैया कुमार ने मेडिकल परीक्षा नीट के […]