देश

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में 60 घंटे के अंदर सुरक्षाबलों पर दूसरा आतंकी हमला, जेसीओ समेत दो शहीद

जम्मू। पुंछ जिले में 60 घंटे के भीतर वीरवार की शाम आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर दूसरा बड़ा हमला किया, जिसमें सेना के एक जेसीओ समेत दो जवान शहीद हो गए। सेना के सूबेदार और सिपाही हमले में गंभीर रूप से जख्मी हो गए जिन्होंने बाद में दम तोड़ दिया। दो अन्य जवानों के घायल होने की सूचना है। हालांकि, सैन्य प्रवक्ता का कहना है कि दो जवान गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। ऑपरेशन जारी है।

आतंकियों ने यह हमला जिले के मेंढर सबडिवीजन के गुरसाई क्षेत्र में जम्मू-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भाटादूड़ियां इलाके में किया। जिस समय हमला हुआ उस समय सेना की 48 आरआर, 16 आरआर और एसओजी इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे। अंधेरा होने के कारण सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर रखी है ताकि आतंकियों को भागने का मौका न मिल सके।

इसके लिए सुरक्षाबल समय-समय पर क्षेत्र में रोशनी गोलों का भी प्रयोग कर रहे हैं। उधर इस आतंकी हमले के बाद पुंछ-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरनकोट से बिंबरगली के बीच सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। इससे पहले सोमवार सुबह जिले की सुरनकोट तहसील के चमरेड़ जंगल में आतंकियों की ओर से घात लगा कर किए गए हमले में सेना की 16 आरआर का एक जेसीओ और चार जवान शहीद हो गए थे। उसके बाद पिछले 60 घंटे से सुरक्षाबल चमरेड़ से लेकर देहरागली में आतंकियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रहे हैं।


दोपहर को जिले के मेंढर सब डिवीजन के भाटादूड़ियां में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया गया था। शाम करीब सवा पांच बजे भाटादूड़ियां जंगल में जब सुरक्षाबल तलाशी अभियान चलाते हुए पहुंचे तो आतंकियों ने अचानक उन पर हमला कर दिया। घटना के बाद अतिरिक्त फोर्स मौके पर बुला ली गई है। पूरे इलाके की सघन घेराबंदी है। पूरे इलाके में फ्लड लाइट स्थापित कर दिए गए हैं।

बुधवार को भी गोलीबारी हुई थी। हालांकि आतंकियों का पता नहीं चल सका था। सर्च पार्टी को पाकिस्तान निर्मित चाकलेट और बिस्कुट के खाली पैकेट मिले थे। सर्च ऑपरेशन के दौरान सुबह कुछ मिनटों तक जंगल से गोलियां चलने की आवाजें सुनाई दीं। जिसके बाद दिन भर पूरे क्षेत्र में खामोशी बनी रही। सूत्रों के अनुसार बुधवार को सेना को चमरेड़ जंगल में आतंकियों की मौजूदगी के कई सबूत मिले। इनमें पाकिस्तान निर्मित चॉकलेट, बिस्कुट और अन्य खाने पीने की वस्तुओं के खाली पैकेट बरामद हुए हैं।

Share:

Next Post

CSK vs KKR: विश्व कप जीत चुके दो कप्तानों के बीच खिताबी टक्कर, धोनी या मॉर्गन किसकी होगी ट्रॉफी?

Fri Oct 15 , 2021
दुबई। आईपीएल 2021 अपने अंजाम तक पहंचने वाला है। आज होने वाले फाइनल से आईपीएल को उसके 14वें सीजन का चैंपियन मिल जाएगा। फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आमने सामने है। यह मुकाबला इसलिए भी खास है क्योंकि यह सिर्फ आईपीएल की दो कट्टर प्रतिद्वंदियों के बीच ही नहीं, […]