बड़ी खबर

जम्‍मू : मस्जिद में लाउडस्पीकर के विरोध में छात्रों ने पढ़ी ‘हनुमान चालीसा’, छात्र बोले- पढ़ाई हो रही बाधित

जम्मू । देश के कई राज्यों में चल रहे लाउडस्पीकर विवाद (loudspeaker controversy) ने अब जम्मू शहर में भी दस्तक दे दी है। शुक्रवार को जीजीएम साइंस कॉलेज (GGM Science College) के विद्यार्थियों ने नमाज (Namaz) के समय कॉलेज परिसर में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) पढ़ी। कॉलेज के साथ स्थित मस्जिद में हर शुक्रवार को जुमे की नमाज और धार्मिक तकरीर की जाती है।

इसकी आवाज लाउडस्पीकर से कॉलेज परिसर तक पहुंचती है। इसके विरोध में शुक्रवार को छात्रों ने कॉलेज में हनुमान चालीसा का पाठ किया। जिस समय मस्जिद में नमाज पढ़ी जा रही थी तो उसी दौरान छात्रों ने जय श्रीराम के जयघोष और हनुमान चालीसा पढ़ना शुरू कर दी।

विद्यार्थियों ने कहा कि कॉलेज प्रबंधन और जिला प्रशासन को कई बार अवगत करवाया गया कि मस्जिद में लाउडस्पीकर की ऊंची आवाज कॉलेज परिसर में सुनाई देती है, जिससे पढ़ाई में बाधा आती है।

कॉलेज प्रबंधन और जिला प्रशासन ने भी मस्जिद कमेटी से बात की थी, लेकिन लाउडस्पीकर की ध्वनि कम नहीं की गई। कॉलेज में माहौल खराब न हो इसके लिए पुलिस ने वहां पहुंचकर कुछ छात्रों को हिरासत में ले लिया, जिन्हें कुछ देर तक पुलिस लाइन में रखकर छोड़ा गया।

छात्र बोले-कई बार प्रशासन को बताया, पढ़ाई हो रही बाधित
विद्यार्थियों का कहना है कि कॉलेज प्रबंधन और जिला प्रशासन को कई बार अवगत कराया गया कि मस्जिद में लाउडस्पीकर की ऊंची आवाज कॉलेज परिसर में सुनाई देती है, जिससे पढ़ाई में बाधा आती है। कॉलेज प्रबंधन और जिला प्रशासन ने भी मस्जिद कमेटी से बात की थी, लेकिन लाउडस्पीकर की ध्वनि कम नहीं की गई।

Share:

Next Post

सुबह-सुबह इस तरह कर लें अजवाइन का सेवन, छूमंतर हो जाएगी ये दो बीमारियां

Sat May 21 , 2022
नई दिल्‍ली। अजवाइन (Celery) कई एंटी ऑक्सीडेंट्स और इंफ्लमेटरी गुणों से भरा होता है. इसका डेली सेवन न सिर्फ पाचन को बढ़ावा देता है बल्कि शरीर में हाई यूरिक एसिड और हाई ब्लड प्रेशर दोनों को कंट्रोल में रख सकता है. शरीर में हाई यूरिक एसिड (High Uric Acid) गाउट को जन्म देता है, जिसमें […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.