देश भोपाल मध्‍यप्रदेश

जूडा प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम और चिकित्सा शिक्षा मंत्री से मिलने का समय मांगा, जल्द खत्म हो सकती है हड़ताल

भोपाल। मध्य प्रदेश में बीते कई दिनों से जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल जारी है। डॉक्टर्स अपनी मांगों को लेकर सरकार से जल्द पूरा करने की मांग कर रहे हैं वहीं सरकार द्वारा जूनियर डॉक्टरों पर कोरोना संकट के समय ब्लैकमेल करने का आरोप लगा रही है। इन सब के बीच शायद अब जल्द ही सरकार और जूनियर डॉक्टरों के बीच समझौता हो सकता है।

दरअसल जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन (जूडा) के प्रदेश अध्यक्ष अरविंद मीणा ने वीडियो जारी कर मीडिया के माध्यम से सरकार से अपील की है वह उन्हें बातचीत के लिए आमंत्रित करें, ताकि वह हड़ताल जल्द खत्म कर सकें। वीडियो जारी कर जूडा प्रदेश अध्यक्ष अरविंद मीणा ने मुख्यमंत्री और चिकित्सा शिक्षा मंत्री से मिलने का समय मांगा है। उन्होंने कहा कि वह सरकार से मिलकर हड़ताल को खत्म करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जूनियर डॉक्टर्स को मरीजों की चिंता है और वह जल्द इस मुद्दे का समाधान चाहते हैं।

बता दें कि जूडा की हड़ताल के विरोध में सरकार भी अब सख्ती पर उतर आई है। कई सीनियर डॉक्टर्स ने भी जूडा की हड़ताल का समर्थन किया था तो कई मेडिकल कॉलेज द्वारा उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है। साथ ही जूनियर डॉक्टर्स द्वारा सामूहिक इस्तीफा देने पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने बांड के 30 लाख रुपए जमा करने का निर्देश दिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि जूडा पर भी दबाव बढ़ा है और यही वजह है कि उनकी तरफ से अब बातचीत की अपील की जा रही है। इससे पहले जूडा की हड़ताल पर हाईकोर्ट ने भी नाराजगी जाहिर की थी और 24 घंटे में हड़ताल खत्म करने के निर्देश दिए थे।

Next Post

भारत में मिला कोरोना का एक और खतरनाक वेरिएंट, 7 दिन में घटा देता है वजन

Sun Jun 6 , 2021
नई दिल्ली।  देश में कोरोना की दूसरी लहर ने जहां जबरदस्त हाहाकार मचाया था और इसे सर्वाधिक संक्रमित वाला कोरोना वायरस माना गया था, वहीं भारत में मिले एक और खतरनाक कोरोना वायरस ने चिंता बढ़ा दी है। वैज्ञानिकों के अनुसार यह वेरिएंट (variants) इतना खतरनाक है कि 7 दिनों के अंदर ही मरीज का […]