देश

Karnataka: पेशी पर लाए गैंगस्टर ने कोर्ट में लगाए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे

बेलगावी (Belagavi)। कर्नाटक (Karnataka) के बेलगावी (Belagavi) में बुधवार को जेल में बंद गैंगस्टर जयेश पुजारी उर्फ ​​शकील (Gangster Jayesh Pujari – Shakeel) की जिला अदालत में पिटाई की गई, क्योंकि उसने कथित तौर पर “पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाए. यह घटना उस वक्त हुई जब पुजारी को 2018 के एक मामले में सुनवाई के लिए बुलाया गया था. एक अधिकारी ने बताया कि जब उसे जिला अदालत में पेश (appear in court) किया जा रहा था, तो उसने कथित तौर पर परिसर के अंदर “पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाए. मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों (Police personnel.) ने उसे तुरंत हिरासत में लिया और पुलिस स्टेशन ले जाया गया।


आरोपी पर दर्ज हैं कई मामले
एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “वह एक आदतन अपराधी है, जिसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं, जिसमें दोहरे हत्याकांड और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धमकी देना शामिल है. पुलिस यह जानने के लिए आगे की जांच कर रही है कि उसने पाकिस्तान के समर्थन में नारे क्यों लगाए।

पुजारी के खिलाफ आज की घटना के संबंध में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 295 ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य, जिसका उद्देश्य किसी वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को आहत करना है) और धारा 505 (2) (वर्गों के बीच दुश्मनी, घृणा या दुर्भावना पैदा करना या बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पूछताछ के लिए बुलाया
पुलिस ने बताया कि आरोपी को हिंडालगा स्थित केंद्रीय कारागार में न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा, जहां वह बंद है. पुजारी को जिला अदालत में एक मामले के सिलसिले में पेश किया गया, जिसमें उसने छह साल पहले पूर्व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) आलोक कुमार को कथित तौर पर धमकी दी थी।

Share:

Next Post

आज से जगन्नाथ मंदिर के चारों द्वार श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए, भाजपा ने पूरा किया पहला चुनावी वादा

Thu Jun 13 , 2024
भुवनेश्वर. ओडिशा (Odisha) के पुरी में श्री जगन्नाथ मंदिर (Jagannath temple) के सभी चारों द्वार (all four doors) को गुरुवार को एक बार फिर से खोल (opened) दिया गया है. इस मौके पर मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी (Chief Minister Mohan Charan Majhi) ने जगन्नाथ मंदिर में पूजा अर्चना की. इस दौरान बालासोर से सांसद प्रतापचंद्र […]