बड़ी खबर

वैक्‍सीन की कमी: मोदी सरकार पर भड़के केजरीवाल, बोले- पाकिस्तान युद्ध करेगा तो क्या ये कहेंगे कि यूपी वाले अपना टैंक खरीद लें, दिल्ली वाले अपना

नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीन की कमी (Corona Vaccine Crisis) को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal of Delhi) ने एक बार फिर केंद्र सरकार (Modi Government) पर हमला बोला है। केजरीवाल (Kejriwal) ने सवाल किया कि देश में वैक्सीन की किल्लत (Vaccine crisis) है तो केंद्र सरकार(Central Government) वैक्सीन(Vaccine) क्यों नहीं खरीद रही है? उन्होंने कहा कि इस वक्त हमारा देश कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के खिलाफ युद्ध कर रहा है। ऐसे युद्ध के समय हम यह नहीं कह सकते कि सब राज्य सरकारें अपना-अपना देख लें। कल को अगर पाकिस्तान(Pakistan) भारत(Inda) से युद्ध (war) करता है तो हम ये थोड़ी कहेंगे कि सारी राज्य सरकारें अपना-अपना देख लें। यूपी वाले अपना टैंक खरीद लें, दिल्ली वाले अपने हथियार खरीद लें… ऐसे थोड़ी होता है।
उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा कि सभी राज्य पिछले दो महीनों से वैक्सीन लाने के लिए पूरी शिद्दत से लगे हैं। उन वैक्सीन को छोड़कर जो केंद्र सरकार ने दिए, कोई भी राज्य अपने प्रयासों से एक भी एक्स्ट्रा वैक्सीन नहीं ला पाया, कई सरकारों ने ग्लोबल टेंडर निकाले, सारे टेंडर फेल हो गए। एक भी वैक्सीन का टीका अभी तक नहीं आया।


केजरीवाल ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए हम सबको मिलकर टीम इंडिया बनकर काम करना होगा। केंद्र सरकार हर राज्य को ज़रूरत के मुताबिक़ वैक्सीन दे, उसे जनता को लगवाने की ज़िम्मेदारी राज्य सरकारें निभाएंगी। केजरीवाल ने पत्रकारों से ऑनलाइन बातचीत में दावा किया कि भारत ने अपना टीकाकरण अभियान 6 माह की देरी से शुरू किया। उन्होंने कहा,‘दुनिया भर के देशों ने अपने लोगों के लिए टीकाकरण कार्यक्रम शुरू कर दिया था, लेकिन भारत में अपनी जनता को टीका लगवाने की बजाए टीके विदेश भेजे गए। अगर हमने टीकाकरण अभियान पहले शुरू कर दिया होता तो हम संक्रमण की दूसरी लहर में बहुत से लोगों को बचा सकते थे।’

संबित पात्रा का केजरीवाल पर निशाना
बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि संतोष की बात है कि दिल्ली में नए मामले कम हो रहे हैं, लेकिन दुख की बात है कि केजरीवाल की राजनीति जारी है. उन्होंने कहा कि हमने केजरीवाल को आज टीवी पर दो बार देखा, जिसका उद्देश्य सिर्फ खुद का प्रचार करना था.
संबित पात्रा ने आगे कहा कि केंद्र द्वारा सभी राज्यों को पिछले 130 दिनों में 20 करोड़ टीके उपलब्ध कराए गए हैं. दिल्ली सरकार के पास इस समय 1.5 लाख से अधिक टीके उपलब्ध हैं. प्रबंधन और वितरण करना दिल्ली सरकार का काम है, लेकिन आप (केजरीवाल) राजनीति कर रहे हैं.
पाकिस्तान वाले बयान पर बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि आज आपने (केजरीवाल ने) पाकिस्तान को इस मामले में लाने की कोशिश की. आपने पूछा कि क्या दिल्ली और यूपी युद्ध होने पर अलग-अलग हथियार और गोला-बारूद लेंगे? लेकिन जब हम सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान एक होकर लड़ते हैं, तो आप सवाल करते हैं. आपको (केजरीवाल) माफी मांगनी चाहिए.
वैक्सीन टेंडर पर बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा कि आपने (केजरीवाल) कहा था हम वैक्सीन निर्माताओं से अपनी बातचीत खुद करेंगे, हमें आजादी दो. लेकिन जब ऐसा होता है, तो आप कहते हैं कि यह केंद्र को संभालने की बात है.

Next Post

हॉलीवुड के 97 साल पुराने स्टूडियो MGM को Amazon ने खरीदा

Wed May 26 , 2021
नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस(Corona Virus) संक्रमण काल में मनोरंजन की दुनिया (entertainment World ) की दो बड़ी कंपनियों का सौदा पक्का हो गया है। जेम्स बॉन्ड की फिल्मों (James Bond Films) के लिए पिछली चार पीढ़ियों के सिने दर्शकों के दिल के करीब रही कंपनी एमजीएम (MGM) अब अमेजन(Amazon) की हो जाएगी। ये सौदा 8.45 […]