बड़ी खबर

महाठग सुकेश चंद्रशेखर का तिहाड़ में नया ‘कारनामा’, नर्सिंग स्टाफ से भिजवाता था मैसेज


नई दिल्ली: दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने एक बार फिर सुरक्षा व्यवस्था में सेंधमारी लगाई है. अबकी बार महाठग जेल के बाहर मैसेज भिजवाते सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है. आरोपी तिहाड़ जेल के नर्सिंग स्टाफ को एक लेटर देकर बाहर भेज रहा था. जेल प्रशासन का कहना है कि सुकेश अपने मैसेज को इधर से उधर करवाता था. मामले में तिहाड़ जेल प्रशासन ने दिल्ली पुलिस को आरोपी नर्सिंग स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है.

बता दें कि इससे पहले सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के तिहाड़ जेल में रहकर 200 करोड़ रुपए की ठगी की घटनाओं को अंजाम दिया था. सुकेश ने तिहाड़ जेल से ही गृह मंत्रालय का अफसर बनकर ठगी की थी. आरोपी ने आवाज बदलकर लोगों को झांसे में ले लिया था. आरोप है कि सुकेश ने जेल अधिकारियों को लाखों रुपए की रिश्वत देकर मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया था. जांच के बाद कई जेल अधिकारी गिरफ्तार हुए थे.

अब एक बार फिर जेल की सुरक्षा व्यवस्था को ठेंगा दिखाने का आरोप सामने आया है. आरोपी सुकेश नर्सिंग स्टाफ के जरिए खुद के मैसेज जेल से बाहर भिजवाता पकड़ा गया है. दरअसल, सीसीटीवी रिकॉर्डिंग चेक करने के दौरान अधिकारियों ने पाया कि जेल के अस्पताल में कॉन्क्ट्रेट पर काम करने आई एक नर्सिंग स्टाफ से सुकेश बात कर रहा है और उसे अपना एक लैटर दे रहा है.

बताते हैं कि ये लैटर नर्सिंग स्टाफ को सुकेश के किसी जानकार को बाहर जाकर देना था. नर्सिंग स्टाफ से जब पूछा गया तो वो संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई. फिलहाल, तिहाड़ के अधिकारियों ने इसकी जांच के लिए दिल्ली पुलिस से संपर्क किया है. अब पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. सुकेश चंद्रशेखर तिहाड़ की जेल नंबर 3 में बंद है. वह कभी भूख हड़ताल तो कभी सुरक्षा व्यवस्था से खिलवाड़ करके तिहाड़ अधिकारियों के नाक में दम करता रहता है.

तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल के मुताबिक, कुछ दिन पहले जिस जेल (तीन नंबर) में सुकेश बंद है, वहां के सीसीटीवी चेक किए जा रहे थे. इसमें देखा गया कि सुकेश तिहाड़ जेल के नर्सिंग स्टाफ को कुछ दस्तावेज दे रहा है. जेल प्रशासन ने जेल नर्सिंग स्टाफ को पकड़ा. उससे पूछताछ की और दस्तावेज बरामद किए. सुकेश ये दस्तावेज दिल्ली के पीतमपुरा में रहने वाले किसी शख्स को भिजवा रहा था. नर्सिंग स्टाफ लगातार जेल से सुकेश का मैसेज इधर-उधर कर रहा था. डीजी तिहाड़ संदीप गोयल ने दिल्ली पुलिस को लेटर लिखा और नर्सिंग स्टाफ के खिलाफ एक्शन लेने के लिए कहा है.

Share:

Next Post

25-25 लाख का लोन दिलवाने के नाम पर व्यापारियों से ठगी

Sun Jul 3 , 2022
ठग से बातचीत की रिकार्डिंग पीडि़तों ने पुलिस को सौंपी, क्राइम ब्रांच कर रही है जांच इन्दौर। शहर के एक दर्जन व्यापारियों को बैंक से 25-25 लाख का लोन दिलवाने के नाम पर ठगी करने का एक मामला क्राइम ब्रांच के पास पहुंचा है। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है। शहर में ठग […]