बड़ी खबर

कानपुर में बड़ा हादसा: ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 27 की मौत, कई लोग घायल

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur in Uttar Pradesh) में शनिवार रात बड़ा हादसा सामने आया है. हादसे में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली (tractor-trolley) अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल भी हुए हैं. घटना के बाद से मौके पर राहत-बचाव कार्य जारी (relief work continues) है. घायलों को नजदीकी अस्पताल (nearest hospital) में भर्ती कराया गया है. हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और सीएम योगी (CM Yogi) ने दुख व्यक्त किया है.

कानपुर में कोरथा से कुछ लोग उन्नाव के चंद्रिका देवी मंदिर दर्शन करने गए थे. सभी श्रद्धालु दर्शन ट्रैक्टर-ट्रॉली से लौट रहे थे. रास्त में ड्राइवर ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और यह हादसा हो गया. हादसे का संज्ञान लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर हादसे में मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये और गंभीर घायलों को पचास हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है.


बताया जा रहा है कि, ट्रैक्टर-ट्रॉली में 40 से ज्यादा श्रद्धालु सवार थे. ये सभी फतेहपुर जिले के चंद्रिका देवी मंदिर में दर्शन कर वापस अपने गांव कोरथा जा रहे थे. वापस लौटते समय घाटमपुर के साढ़ थाना क्षेत्र में गंभीरपुर गांव के पास सड़क किनारे एक तालाब में इनकी ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई. ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटते ही चीख-पुकार मच गई. चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल पहुंच गए.

लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय थाना पुलिस को दी. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. जानकारी होने पर पुलिस-प्रशासन के अधिकारी भी घटनास्थल पहुंच गए. पुलिस स्थानीय लोगों के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है. घायलों को पास की सीएचसी में भर्ती कराया जा रहा है. वहीं हादसे में 27 शव अभी तक बरामद किए जा चुके हैं, जबकि अन्य श्रद्धालुओं के भी दबे होने की आशंका है.

Share:

Next Post

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने रचा इतिहास, ICC रैंकिंग में दर्ज की अब तक की सबसे बड़ी बढत

Sun Oct 2 , 2022
दुबई। ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम (Australian women’s cricket team) ने शनिवार को किए गए वार्षिक अपडेट के बाद रिकॉर्ड अंकों की बढ़त (record number of gains) के साथ आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग (ICC ODI team rankings) में शीर्ष स्थान (Top spot) हासिल किया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे नंबर पर काबिज दक्षिण अफ्रीका से 51 रेटिंग […]