देश

पंजाब में बड़ा हादसा: बैसाखी मनाने जा रहे श्रद्धालुओं को ट्रक ने कुचला, सात लोगों की मौत

अमृतसर। पंजाब (Pujab) में बुधवार देर रात एक बड़ा हादसा हो गया। गुरु रविदास के पवित्र स्थान श्री खुरालगढ़ साहिब (Sri Khuralgarh Sahib) में वैशाखी मनाने पैदल जा रहे श्रद्धालुओं को ट्रक (Truck) ने कुचल दिया। हादसे में सात की मौत हो गई। हादसा खुरालगढ़ मार्ग पर हुआ।


जानकारी के मुताबिक बैसाखी के मौके पर संगत श्री खुरालगढ़ साहिब से चरणछोह गंगा पैदल दर्शन करने जा रही थी। इसी दौरान पीछे से आ रहे एक ट्रक ने श्रद्धालुओं को कुचल दिया। चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 13 गंभीर रूप से घायल हो गए।  घायलों को सरकारी अस्पताल गढ़शंकर ले जाया गया जहां तीन और लोगों ने दम तोड़ दिया। गंभीर रूप से घायल पांच लोगों को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है।

बुधवार सुबह भी हुआ था भीषण हादसा
इससे पहले भी बुधवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे गढ़ीमानसोवाल की पहाड़ी में अचानक ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी थी। हादसे में जसवीर सिंह उर्फ जस्सी (27), हैरी (15) और सादा बाबा (65) की मौके पर मौत हो गई। जहां बुधवार सुबह हादसा हुआ, उससे कुछ ही दूरी पर देर रात हादसे में सात की मौत हो गई।

गहरी खाई में गिरा गया था ट्रैक्टर
बताया जा रहा है कि श्रद्धालुओं ने ट्रॉली के पीछे पानी का टैंकर और उसके पीछे जनरेटर बांध रखा था। जैसे ही ट्रैक्टर ट्रॉली पहाड़ी से नीचे उतरने लगी तो पीछे से पानी के टैंकर व जनरेटर का दबाव ट्रैक्टर पर पड़ा। इसी वजह से ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर 100 फुट गहरी खाई में जा गिरा। बताया जा रहा है कि यह रास्ता काफी खतरनाक है। कई बार इस रास्ते में हादसे हो चुके हैं।

 

Share:

Next Post

दिल्ली पुलिस के कामकाज से हटाए गए 383 उर्दू-फारसी के शब्द, अब हिंदी और अंग्रेजी में होगा काम

Thu Apr 13 , 2023
नई दिल्‍ली (New Delhi) । अंग्रेजों के जमाने से दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की कार्यप्रणाली खासतौर से एफआईआर, डेली डायरी, आरोप पत्र का हिस्सा रहे उर्दू/ फारसी के शब्द अब हिंदी और अंग्रेजी (hindi and english) के शब्दों से तब्दील होने जा रहे हैं. इसे लेकर दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा (Delhi Police Commissioner Sanjay […]