देश

मालीवाल से मारपीट का मामला: विभव कुमार को CM आवास लेकर पहुंची दिल्ली पुलिस, रीक्रिएट करेगी क्राइम सीन

नई दिल्ली: राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल (Rajya Sabha MP Swati Maliwal) से मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) आरोपी विभव कुमार (केजरीवाल के पूर्व पीए) को गिरफ्तार कर चुकी है. सामने आया है कि पुलिस विभव कुमार को सीएम केजरीवाल के आवास पर ले गई है. पुलिस यहां क्राइम सीन रीक्रिएट करेगी.

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस आरोपी विभव को CM हाउस लेकर पहुंची है. अब पुलिस आरोपी विभव के साथ रिक्रिएशन कर रही है. जिस वक्त स्वाति मालीवाल के साथ घटना हुई विभव कहां खड़ा था और स्वाति कहां थीं. पूरी घटना को एक बार फिर समझने की कोशिश जारी है. शाम करीब 5 बजकर 40 मिनट पर विभव को लेकर पुलिस सीएम आवास पहुंची थी. मामले की जांच जारी है.

=दरअसल, राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल की शिकायत के अनुसार उनके साथ मारपीट सीएम आवास के भीतर ही हुई थी. इसलिए पुलिस आवास के भीतर छानबीन के सिलसिले में पहुंची है. इसके पहले भी दिल्ली पुलिस पीड़िता मालीवाल को लेकर सीएम आवास गई थी, जहां पुलिस ने उस पूरे सीनेरियो को रिक्रेएट किया, जो घटनाक्रम के मुताबिक 13 मई को हुआ था.


बता दें कि, AAP से राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट करने के आरोपी विभव कुमार दिल्ली पुलिस की हिरासत में हैं. बीती 18 मई तो तीस हजारी कोर्ट ने उन्हें पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था. उन्हें शनिवार दोपहर को हिरासत में लिया गया था. इसके बाद सिविल लाइन पुलिस स्टेशन में पूछताछ के बाद शाम 4.15 बजे अरेस्ट कर लिया गया था. तीस हजारी कोर्ट में उन्होंने अंतरिम जमानत याचिका भी दायर की थी, जिसे खारिज कर दिया गया था.

स्वाति मालिवाल की ओर से दर्ज करवाई गई एफआईआर के मुताबिक वो सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने सुबह सवेरे उनके घर पहुंची थी. वो सबसे पहले सीएम के कैंप ऑफिस में गईं. इसके बाद उन्होंने सीएम के पीएस विभव कुमार को कॉल किया, लेकिन बात नहीं हुई. उन्होंने विभव के मोबाइल नंबर पर व्हाट्स एप मैसेज भी भेजा, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. इसके बाद वो हमेशा की तरह ही मुख्य दरवाजे से होकर सीएम केजरीवाल के घर में चली गईं.

वहां उन्हें ड्राइंग रूम में बैठने को कहा गया और बताया गया कि मुख्यमंत्री घर में ही मौजूद हैं और वो जल्द उनसे मिलने आएंगे. लेकिन इससे पहले कि सीएम उनके पास आते, उनके पीएस विभव कुमार धक्के के साथ कमरे में घुस आए और बिना किसी उकसावे के उनके साथ गाली गलौज की शुरुआत कर दी. यहां तक कि बगैर किसी उकसावे के उन पर हमला कर दिया और उनके साथ मारपीट भी शुरू कर दी. उन्होंने पहले उन्हें लगातार 7-8 थप्पड़ मारे, जिससे वो बुरी तरह घबरा गईं और मदद के लिए चीखने चिल्लाने लगीं. उन्होंने किसी तरह अपने पैरों से विभव को खुद से दूर करने की कोशिश करने लगीं.

Share:

Next Post

इजरायली PM के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिमिनल कोर्ट में अरेस्ट वारंट की मांग

Mon May 20 , 2024
नई दिल्ली: गाजा (Gaza) में हमास के खिलाफ जंग में उतरे इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu) पर सीजफायर के लिए चौतरफा दबाव डाला जा रहा है. इसी कड़ी में इंटरनेशनल क्रिमिनल कोर्ट (International Criminal Court) में नेतन्याहू के खिलाफ अरेस्ट वारंट की मांग की गई है. इस लिस्ट में हमास नेता […]