देश

‘पाकिस्तान जाओ’ के भड़काऊ नारे लगाए मंगलुरु के मुस्लिम, BJP समर्थकों पर चाकू से हमला

नई दिल्‍ली(New Delhi) । भारत के प्रधानमंत्री (prime minister of India)पद पर नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) के लगातार तीसरी बार शपथ (Swearing in for the third time)लेने की खुशी में मंगलुरु(Mangaluru in happiness) में कथित तौर पर ‘भारत माता की जय’(‘Long live Mother India’) के नारे लगा रहे तीन युवकों पर चाकू से हमला किया गया था। यह मामला 9 जून का है। अब इसमें एक नया मोड़ आया है। पुलिस ने बताया कि केंद्र में भाजपा की सत्ता में वापसी का जश्न मनाने के लिए निकाले गए विजय जुलूस के दौरान मुसलमानों से “पाकिस्तान जाओ” कहने वाले भड़काऊ नारे लगाए गए थे, जिसके कारण रविवार को मंगलुरु के पास दो भाजपा समर्थकों पर चाकू से हमला किया गया।

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलुरु के पुलिस आयुक्त अनुपम अग्रवाल ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि बोलियार के पास जुलूस के दौरान भड़काऊ नारे लगाए गए। उन्होंने कहा, “कुछ युवाओं ने एक ऑटो स्टैंड पर भड़काऊ नारे लगाए, जो बहुत ही आहत करने वाले थे। (नारों का) मूल अर्थ यह था कि आप (मुसलमान) सभी पाकिस्तान का हिस्सा हैं और (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी के आने से आप डर गए हैं।”


जुलूस समाप्त होने के बाद नारे लगाने वाले लोगों को मुस्लिम युवकों के एक समूह ने खदेड़ दिया। अग्रवाल ने कहा, “बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया, जिसमें एक को पेट में और दूसरे को पीठ में चाकू मारा गया। दोनों फिलहाल खतरे से बाहर हैं।” उन्होंने कहा कि घटना के बाद बोलियार मस्जिद प्रबंधन ने भी शिकायत दर्ज कराई है। सुरक्षा व्यवस्था पर मीडिया के सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था। उन्होंने कहा, “पुलिस ने इसे रोकने की पूरी कोशिश की। समूह मस्जिद के सामने उसी मार्ग से जुलूस निकालना चाहता था। उन्हें ऐसा करने से रोका गया। हालांकि, तीन लोग बाइक पर वापस गए और नारे लगाए।”

इससे पहले मंगलुरु पुलिस आयुक्त अनुपम अग्रवाल ने बताया था कि नौ जून को बंटवाल के कोनाझे इलाके के बोलार में कुछ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थकों ने मस्जिद के समीप से गुजरते हुए हर्ष में ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाये जिससे वहां मुस्लिम समुदाय के लोग आक्रोश में आ गए। उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में एकत्रित युवकों ने भाजपा समर्थक युवकों का मोटरसाइकिल से पीछा किया और लगभग दो किलोमीटर दूर एक बार के निकट तीन युवकों को घेर कर लाठी, डंडों से उनकी जमकर पिटाई की। उन्होंने बताया कि हमलावरों ने दो युवकों को चाकू से वारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

Share:

Next Post

रुसी सेना में भर्ती भारतीय नागरिकों की जल्‍द करें घर वापसी, रुस पर दबाव बना रहा भारत

Thu Jun 13 , 2024
नई दिल्‍ली(New Delhi) । भारत(India) ने बुधवार को कहा कि वह रूसी सेना में कार्यरत(Serving in the Russian Army) अपने नागरिकों की सुरक्षा(Protection of citizens) और स्वदेश वापसी(Repatriation) सुनिश्चित करने के लिए रूस पर दबाव(Pressure on Russia) डाल रहा है। विदेश सचिव विनय क्वात्रा(Foreign Secretary Vinay Kwatra) की यह टिप्पणी विदेश मंत्रालय के यह कहने […]