देश

संघ प्रमुख की अध्यक्षता में दक्षिण बिहार प्रांत कार्यकारिणी की बैठक: डॉ. मोहन सिंह

पटना । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के उत्तर-पूर्व क्षेत्र कार्यवाह (बिहार-झारखंड) डॉ. मोहन सिंह ने हि.स. से बातचीत में कहा कि आज संघ प्रमुख की अध्यक्षता में दक्षिण बिहार प्रांत कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है। इस दौरान मोहन भागवत संघ से जुड़ी गतिविधियों गोसेवा व संवर्दधन, सामाजिक समरसता, पर्यावरण, ग्राम विकास और कुटुंब प्रबोधन आदि के गतिविधियों की समीक्षा करेंगे।


डॉ. मोहन सिंह ने कहा कि गुरुवार को 10 बजे पटना अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के पास केशव नगर में प्रस्तावित सेवा सदन का भूमि पूजन करेंगे। 12 फरवरी को संघ प्रमुख उत्तर बिहार प्रांत के मुख्यालय मुजफ्फरपुर जाने का कार्यक्रम तय है। उत्तर बिहार के प्रांत प्रचारक राम कुमार जी ने बताया कि मुजफ्फरपुर में संघ प्रमुख की उत्तर बिहार के प्रांत संचालक विजय जायसवाल, सह संचालक गौरीशंकर प्रसाद, प्रांत कार्यवाह अभय गर्ग और के अलावा अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक तय है।

मुजफ्फरपुर में नवनिर्मित संघ भवन में 850 लोगों की बैठक क्षमता वाले भव्य सभागार के अलावा, कार्यालय कक्ष और 65 लोगों के ठहरने की व्यवस्था सृजित किया गया है। संघ प्रमुख 14 फरवरी को औराई स्थित जैविक कृषि पर आधारित प्रकल्प को देखने जाएंगे। इसी दिन मुजफ्फरपुर के कलमबाग चौक के पास बनाए गए संघ कार्यालय का लोकार्पण करेंगे। रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन 15 फरवरी को पटना होते हुए लौट जाएंगे।

Share:

Next Post

Twitter को टक्कर देगा भारत का Koo App, जानें इसके बारे में

Wed Feb 10 , 2021
नई दिल्ली । ट्विटर पर काफी सक्रिय रहने वाले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Union Minister Piyush Goyal) ने घोषणा की कि उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘कू’ (Koo App) पर एक अकॉउंट बनाया है। ये एक मेक इन इंडिया ऐप (Make in India app) है, जिसे सरकार की ट्विटर के साथ “असहमति” के चलते तैयार किया […]