बड़ी खबर

बसपा के सांसद अफजाल अंसारी की सदस्यता रद्द

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की गाजीपुर लोकसभा सीट (Ghazipur Lok Sabha seat) से बसपा के सांसद अफजाल अंसारी (BSP MP Afzal Ansari) की सदस्यता रद्द (cancel membership) कर दी गई है. शनिवार को गाजीपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने गैंगस्टर एक्ट मामले पर अफजाल अंसारी को 4 साल की सजा सुनाई थी. इसी के चलते सोमवार को अफजाल अंसारी की सदस्यात रद्द की गई है. अफजाल अंसारी माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बड़े भाई हैं.


2007 में गाजीपुर जिले के मोहम्मदाबाद पुलिस स्टेशन में अफजाल अंसारी पर यूपी गैंगस्टर्स एक्ट में मामला दर्ज था. गाजीपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने इसी मामले पर अफजाल अंसारी को चार साल की सजा सुनाई थी. इसके साथ ही अफजाल पर एक लाख का जुर्माना भी लगाया है. वहीं, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए बांदा जेल में बंद अफजाल के भाई माफिया मुख्तार अंसारी को भी कोर्ट ने 2007 के गैंगस्टर्स एक्ट मामले में 10 साल कैद की सजा सुनाई थी.

Share:

Next Post

अप्रैल में GST कलेक्शन ने तोड़े 6 साल के सब रिकॉर्ड, सरकार के खजानें में आए इतने करोड़

Mon May 1 , 2023
नई दिल्ली: केंद्र सरकार (Central government) का खजाना वस्तु एवं सेवा कर (GST) से भरने का नया रिकॉर्ड (new record) बन गया है. अप्रैल 2023 में 1.87 लाख करोड़ रुपये का भारीभरकम जीएसटी कलेक्शन (GST Collection) जमा हुआ है, जो 1 जुलाई, 2017 को लागू हुई इस व्यवस्था में एक महीने के राजस्व का ऑल […]