देश राजनीति

मोदी सरकार के मंत्री ने महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम पर दिया बड़ा बयान

रायपुर: रायपुर पहुंचे मोदी सरकार के मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल (Modi government minister Prahlad Singh Patel) ने महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की सरकार (Government of Maharashtra) ने कांग्रेस और एनसीपी के लिए जनादेश नहीं दिया था. इसलिए यह सरकार अपने बोझ के कारण दब गई. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) के मामले में की गई टिप्पणी पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी.

केंद्रीय मंत्री (central minister) ने कहा कि ”महाराष्ट्र में कांग्रेस को जनादेश नहीं था. लेकिन फिर भी वहां कांग्रेस एनसीपी और शिवसेना (Congress NCP and Shiv Sena) ने मिलकर सरकार बनाई. इसलिए वह सरकार केवल भटकाने का काम कर रही थी. महाराष्ट्र की यह सरकार अपने बोझ के कारण दब गई, इसके लिए दूसरा कोई भी जिम्मेदार नहीं है.”

वहीं नुपुर शर्मा के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा की गई टिप्पणी पर जब प्रहलाद पटेल से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ”सुप्रीम कोर्ट ने उस मामले को लेकर जिस तरीके से टिप्पणी की है. उसके बाद इस पर कोई टिप्पणी नहीं आनी चाहिए. सरकार और समाज दोनों चाहते है. देश में शांति रहे, कानून के दायरे में हम सबको विचार करना पड़ेगा.”

पटेल ने कहा कि हमारी संविधान की मूल भावना और जो सांस्कृतिक मर्यादाएं है. उनको बहुत बड़ी चोट पहुंची है. उच्च न्यायालय के बाद कोई टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर शर्मा को उनकी विवादित टिप्पणी पर फटकार लगाई है.

Share:

Next Post

सऊदी अरब ने शुरू की विमान पट्टे पर देने वाली कंपनी

Fri Jul 1 , 2022
रियाद । सऊदी अरब (Saudi Arabia) ने तेल-निर्भर अर्थव्यवस्था में (In an Oil-dependent Economy) विविधता लाने के एक तरीके के रूप में (As a Way to Diversify), एवीलीज नामक एक विमान पट्टे पर देने वाली कंपनी (Aircraft Leasing Company) शुरू की है (Launches) । सार्वजनिक निवेश कोष (पीआईएफ) द्वारा प्रायोजित, सऊदी अरब का एक संप्रभु […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.