मनोरंजन

पैसों की कमी से मुख्यधारा की अभिनेत्री नहीं बन पाईं मां, आलिया ने किया महेश भट्ट-सोनी के संघर्षों का खुलासा

नई दिल्‍ली (New Dehli) । आलिया भट्ट (Aliya)ने हाल ही में अपनी अगली फिल्म ‘जिगरा’ की (From the movie ‘Jigra’)घोषणा की थी। अब उन्होंने एक साक्षात्कार (Interview)में अपने पिता महेश भट्ट (Mahesh Bhatt)की शराब की लत और अपनी मां सोनी राजदान के संघर्षों के बारे में बात की। साथ ही अभिनेत्री ने इस बारे में खुलासा किया कि कैसे ग्लैमर वर्ल्ड में उनकी यात्रा उनके माता-पिता की तुलना में आसान थी।


हाल ही में एक साक्षात्कार में अभिनेत्री आलिया भट्ट ने खुलासा किया कि मनोरंजन की चकाचौंध दुनिया में उनकी यात्रा उनके माता-पिता की यात्रा की तुलना में आसान रही है। अभिनेत्री ने अपनी मां के संघर्षों को याद करते हुए कहा, “मेरी मां कहीं से आई थीं और उन्हें नहीं पता था कि वह अपना नाम कैसे बनाएंगी। इतनी मेहनत करने के बाद भी मेरी मां कभी भी मुख्यधारा की अभिनेत्री नहीं बन पाईं। उनका फिल्मों से कोई संबंध नहीं था और वह ऑडिशन के लिए थिएटर से लेकर फिल्म स्टूडियो और टेलीविजन स्टूडियो तक जाती थीं। वह अच्छी तरह से हिंदी भी नहीं बोल पाती थीं, इसलिए यह उसके लिए मुश्किल था। वह कभी भी मुख्यधारा की नायिका नहीं बन सकीं, लेकिन उन्होंने बहुत मेहनत की। लोग कहते हैं कि आपको बस कड़ी मेहनत करने की जरूरत है और आप सफल हो जाएंगे, लेकिन यह सच नहीं है।”

आलिया भट्ट ने कहा कि उनकी मां के लिए कोई भी काम छोटा नहीं था और जब भी मौका मिला उन्होंने अभिनय किया, चाहे वह टीवी हो या फिल्में। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह वास्तव में कुछ ऐसा है, जिसे मैंने छीन लिया है। इसका मुझ पर बड़ा प्रभाव पड़ा। उन्होंने मुझे शुरुआत में ही यह एहसास करा दिया था कि मैं कितनी भाग्यशाली हूं। मेरी मां हमेशा मुझे तैयार करती रहती थीं या तो अस्वीकृति के लिए या लोग हमेशा तुम्हारे बारे में क्या कहेंगे इसके लिए। उन्होंने यह सब मुझे सीखा दिया और यह उनका अपना अनुभव था।

आलिया भट्ट ने आगे महेश भट्ट के संघर्षों के बारे में बात की और कहा, “एक समय में उनकी बहुत सारी फ्लॉप फिल्में थीं। उनके पास बमुश्किल पैसे थे और वह शराब की लत से जूझ रहे थे। आखिरकार उन्होंने शराब पीना छोड़ दिया, लेकिन उनके जीवन और काम में चीजें अभी भी बहुत ऊपर-नीचे थीं। मेरे माता-पिता को उस मुकाम तक पहुंचने के लिए संघर्ष करना पड़ा, जहां मैं उनके विशेषाधिकार का आनंद ले सकूं। मैं इसे पहचानती हूं। अगर कल मैं अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाती और मुझे फिल्में मिलनी बंद हो जाती हैं, तब भी मैं हमेशा इस तथ्य को स्वीकार करूंगी कि मुझे इतने अच्छे अवसर मिले, इसलिए मैं वास्तव में कभी शिकायत नहीं कर सकती।

वहीं बात करें आलिया भट्ट की आने वाली फिल्मों के बारे में तो हाल ही में उन्हें रणवीर सिंह के साथ ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में देखा गया था। अगली बार अपने अगले प्रोडक्शन फिल्म ‘जिगरा’ में दिखाई देंगी। ‘जिगरा’ के बारे में बात करते हुए अभिनेत्री ने कहा, “मेरा मानना है कि कहानियां हर जगह हैं और कहानियां ही सब कुछ हैं। इनमें से कुछ कहानियां बताने के लिए मैं इटरनल सनशाइन के साथ निर्माता बन गई, जो भावनाएं जगाती हैं और प्रभाव छोड़ती हैं।

Share:

Next Post

Manipur Violence: छात्र-छात्रा की हत्या के मामले में 4 गिरफ्तार, CM बोले- दिलाएंगे कड़ी सजा

Mon Oct 2 , 2023
इम्फाल (Imphal)। मणिपुर (Manipur) में एक छात्र और एक छात्रा की हत्या के मामले (Murder cases of male and female students) में अब तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार (4 accused arrested) कर लिया गया है। मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह (Chief Minister N. Biren Singh) ने रविवार को इसकी जानकारी दी है। आपको बता दें कि […]