देश भोपाल मध्‍यप्रदेश

MP: ‘नायक’ के अवतार में दिखे CM शिवराज, मंच से किया 2 अधिकारियों को सस्पेंड

राजगढ़। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh ) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) राजगढ़ जिले में नायक फिल्म के किरदार अनिल कपूर (Nayak movie character anil kapoor) की तरह दिखाई दिए. उन्होंने शनिवार को ओलावृष्टि के दौरे के दौरान मंच से ही दो अधिकारियों को सस्पेंड (two officers suspended) कर दिया. मुख्यमंत्री ने राजगढ़ और खिलचीपुर विधानसभा सहित आसपास के गांवों का दौरा किया और खुद खेत में जाकर बर्बाद हुई फसल देखी. फसलों को निरीक्षण करने के बाद उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मुआवजे को लेकर किसी भी प्रकार की किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को खराब हुई फसलों का निरीक्षण करने अमले सहित राजगढ़ गांव पहुंचे. इस दौरान वे छायन गांव में किसानों से चर्चा कर रहे थे. इस बीच किसी ने उन्हें बताया कि यहां राशन वितरण में गड़बड़ी की शिकायत मिल रही है. इतना सुनते ही मुख्यमंत्री भड़क गए और मंच से ही जिला प्रशासन के अधिकारियों डांटना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने यहां अधिकारियों को ताकीद की है कि दोषियों के खिलाफ ऐसी धाराओं में एफआईआर की जाए जिससे वह जेल की हवा खा सकें. उन्होंने राजगढ़ में शिकायत मिलने पर जिला आपूर्ति अधिकारी सुरेश वर्मा और फूड इंस्पेक्टर सुरेश गुर्जर को निलंबित कर दिया।

एक शिकायत गरीबों के राशन के वितरण में गड़बड़ी की भी है। गरीबों के राशन से कोई भी खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसे जो भी खाने की कोशिश करेगा, उस पर सख्त कार्रवाई होगी। मैं इसके जिम्मेदार अधिकारी और फूड इंस्पेक्टर को तत्काल निलंबित करता हूं।

क्या बोले शिवराज ?
जनता को मंच से संबोधित करते हुए सीएम ने कहा- एक शिकायत मुझे मिली है राशन की. मैं, साफ कह रहा हूं गरीब का राशन जिसने भी खाया है किसी भी कीमत पर नहीं छोडूंगा. यहां की दुकान भी चेक करें, कोई दुकान नहीं छोड़ेंगे. ये कालीपीठ जगह थी. गिरफ्तारी हो जाए और वहां देखो ऐसे कौन-कौन लोग हैं. यह देखने की जवाबदारी किसकी थी कि राशन ठीक से बंटे. जिला आपूर्ति अधिकारी प्रभारी जो भी है मैं उसे तत्काल सस्पेंड करता हूं. ऐसे लोग नहीं चलेंगे. फूड इंस्पेक्टर कौन है जो, भी है फूड इंस्पेक्टर भी सस्पेंड. यह तमाशा नहीं चलेगा कोई भी खा जाए. यह इलाका मेरा गरीब इलाका है और इस पूरे इलाके में मेरे बहनों और भाइयों, एक व्यक्ति को 5 किलो महीना मोदी जी भिजवा रहे हैं. निशुल्क 5 किलो राज्य सरकार दे रही है और पता चला कि 10 किलो की जगह 1 किलो की देकर छुट्टी पाओ! एक एक को नहीं छोडूंगा सभी को जेल भिजवाऊंगा।

बड़े अफसरों को नसीहत
इतना ही नहीं सीएम ने बड़े अधिकारियों को भी ताकीद की और कहा कलेक्टर को पर्यवेक्षण ठीक से करना होगा. कमिश्नर भी कहां हैं, वह भी आ जाएं. किसी को नहीं छोडूंगा आप यह देखिए! जिले की सभी दुकानें चेक करें. यहां की भी पूरी चेक कराएं और जो भी गड़बड़ कर रहा है बिल्कुल भी नहीं छोड़ना है.

Share:

Next Post

Indian Railways का जबरदस्त प्लान तैयार! 1200 करोड़ रुपये के फालतू खर्च हो जाएंगे बंद

Sun Jan 16 , 2022
नई दिल्ली। रेल यात्रियों (rail passengers) के लिए जरूरी खबर है. अब रेल सफर और भी सुखद होगा. स्टेशन और ट्रेन को साफ रखने के लिए भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने जबरदस्त प्लान तैयार किया है। कोरोना काल में हुई सख्ती के बावजूद रेलवे स्टेशन और प्लेटफॉर्म या किसी भी सार्वजनिक जगह पर लोगों के […]