देश भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

MP: कमलनाथ ने BJP पर साधा निशाना, कहा- गर्व से कहता हूं मैं हिंदू हूं, लेकिन मूर्ख नहीं

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष (Madhya Pradesh Congress) कमलनाथ (Kamal Nath) ने हिंदुत्व के मुद्दे पर भाजपा (BJP) को परोक्ष रूप से निशाने पर लिया है। कमलनाथ ने कहा है कि मैं गर्व से कहता हूं कि मैं हिंदू हूं लेकिन मैं मूर्ख नहीं हूं। हम धर्म को अपनी राजनीति (religion as its politics) का आधार नहीं मानते। हम धर्म को एक घटना नहीं बनाते हैं। हमारा धर्म हमारे परिवार की घटना है, यह राजनीति की घटना नहीं है।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित कांग्रेस विधि एवं मानव अधिकार विभाग के प्रदेश स्तरीय अधिवक्ता सम्मेलन में कहा कि अधिवक्ता संविधान और कानून का ज्ञाता होता है, वह एक व्यक्ति ही नहीं बल्कि एक संस्था के रूप में होता है। अधिवक्ता समाज के रक्षक है, संस्कृति के रक्षक हैं तथा उनका सभी वर्ग-समाज के लोगों से सीधा संवाद रहता है, जो कानून के माध्यम से शोषित, पीड़ित लोगों को न्याय दिलाने का सबसे महत्वपूर्ण कार्य करता है। शिवराजसिंह ने पिछड़ा वर्ग को पंचायत और निकाय चुनाव में केवल 9-10 प्रतिशत आरक्षण दिया, ओबीसी आरक्षण को लेकर झूठ परोस रहे हैं और बधाई के पोस्टर लग रहे हैं।

Share:

Next Post

Corona: 'वैक्सीन लेने के बाद भी Omicron के सब-वेरिएंट से संक्रमित हो रहे लोग, सावधानी जरूरी

Mon May 30 , 2022
नई दिल्ली। पिछले कुछ महीनों से कोरोना वायरस (Corona virus) की रफ्तार थमी जरूर है लेकिन अब भी पूरी तरह से देश को महामारी से छुटकारा नहीं मिल पाया है. अब भी देश में हर दिन हजारों नए मामले (thousands of new cases every day) सामने आ रहे हैं. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से जहां […]