मध्‍यप्रदेश

जनता की भावनाओं के अनुरूप रहेगा MP का बजट…वित्त मंत्री ने किया वादा

भोपाल। जुलाई में मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) अपना बजट पेश करेगी। खास बात यह है कि इस सत्र में प्रदेश की डॉ. मोहन यादव सरकार (mohan yadav Government) अपना पहला पूर्ण बजट पेश करेगी। 1 जुलाई से 17 जुलाई तक विधानसभा सत्र चलेगा। सत्र के पहले सप्ताह में ही सरकार अपना बजट पेश करेगी। बुधवार को प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने मीडिया से बात करते हुए भरोसा दिलाया कि हमारी सरकार का बजट जनता की भावनाओं के अनुरूप होगा, किसी पर कोई भार नहीं आएगा।

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कर्ज को लेकर कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए देवड़ा ने कहा कि कांग्रेस कब से कह रही है कि योजनाएं बंद होंगी, लेकिन एक भी बंद नहीं हुई। जबकि कमलनाथ जब मुख्यमंत्री बने तब उन्होंने गरीबों से जुडी योजनाओं को बंद किया था, सरकार पर कर्ज लेने के सवाल पर वित्त मंत्री ने कहा कि सभी सरकारें कर्जा लेती हैं और समय पर चुकाती हैं। इससे कांग्रेस को क्यों तकलीफ नहीं होनी चाहिए।


वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि हमारी सरकार का पहला पूर्ण बजट आने वाला है। जितने भी सुझाव आए हैं, उनमें से महत्वपूर्ण सुझाव को बजट में शामिल करेंगे। उन्होंने कहा कि ये बजट जनता का बजट हो जनता के लिए बजट हो। हम इसका प्रयास कर रहे हैं। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि अभी मैं ये कह सकता हूं कि आने वाला बजट बेहतर बजट होगा। जनता की भावनाओं के अनुरूप होगा और किसी भी प्रकार का भार किसी के ऊपर नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास रहेगा कि बजट में कम से कम खर्चा हो।

वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि कांग्रेस आज प्रदेश में पूरी तरह से साफ़ हो चुकी है। जनता ने उसे नकार दिया है। प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीट जिताकर जनता ने जवाब दे दिया है। इसलिए ये कांग्रेस की बौखलाहट है। मैं तो कहता हूं कि कांग्रेस को बजाए बौखलाहट के सरकार को अच्छे सुझाव देने चाहिए और अपनी हार के कारण पर मंथन करना चाहिए। रायसेन की सोम डिस्टलरी में बाल श्रम करते मिले बच्चों और अफसरों की लापरवाही के सवाल पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी गलती करेगा और कानून के दायरे में आएगा उसे इसकी सजा मिलेगी, अपराध करने वाला कोई भी हो बक्शा नहीं जाएगा।

Share:

Next Post

एम्स ऋषिकेश में 4 हेलीकॉप्टरों की इमरजेंसी लैंडिंग, एक में सवार थे UP के मंत्री

Wed Jun 19 , 2024
नई दिल्ली। उत्तराखंड के सुदूर क्षेत्र (Remote areas of Uttarakhand) से हेली रेस्क्यू के जरिए (via heli rescue) आने वाले मरीजों के लिए एम्स ऋषिकेश में बनाया गया हेलीपैड (Helipad built in Rishikesh) आपात स्थिति में वरदान साबित हो रहा है। बुधवार को मौसम का मिजाज बिगड़ गया था। तूफान और बारिश के बीच बदरीनाथ […]