बड़ी खबर

मुकुल रॉय अपने बेटे के साथ टीएमसी में कर सकते हैं वापसी

 

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष मुकुल रॉय की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में वापसी को लेकर अटकलों का दौर चरम पर है। हाल ही में कोलकाता में हुई भाजपा की बैठक में भी मुकुल रॉय शामिल नहीं हुए थे जिसके बाद से तृणमूल कांग्रेस में उनकी वापसी का मुद्दा गरमाया हुआ था। आज शाम  मुकुल रॉय अपने बेटे सुभ्रांशु के साथ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में वापसी कर सकते हैं। मुकुल रॉय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से पार्टी मुख्यालय में मिल सकते हैं। इस बैठक में अभिषेक बनर्जी भी मौजूद रह सकते हैं।

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को मिली बड़ी जीत के बाद कई पुराने सहयोगी टीएमसी में वापस आना चाहते हैं। इसमें मुकुल रॉय का नाम सबसे ऊपर था। मुकुल रॉय, बीजेपी में शुभेंदु अधिकारी के बढ़ते कद से बेचैन बताए जा रहे थे। यही वजह है कि वह अपनी पुरानी पार्टी में वापस लौटना चाहते हैं। पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में टीएमसी ने मुकुल रॉय को 6 साल के लिए बाहर कर दिया था। TMC में मुकुल रॉय का कद कभी ममता बनर्जी के बाद दूसरे नंबर का हुआ करता था।

 

उन्होंने टीएमसी छोड़ी तो बीजेपी का दामन थाम लिया, वे 1998 से ही बंगाल की राजनीति में हैं।  मुकुल रॉय का नाम नारदा स्टिंग केस में भी आया था। मुकुल रॉय अपने करियर की शुरुआत में यूथ कांग्रेस में हुआ करते थे, उस दौर में ममता बनर्जी भी यूथ कांग्रेस में ही थीं।  तभी से मुकुल और ममता के बीच राजनीतिक करीबियां बढ़ी थीं। अपने पिता के पीछे पीछे ही उनके बेटे सुभ्रांशु रॉय ने भी भाजपा का दामन थाम लिया था  बीजेपी ने सुभ्रांशु को टिकट भी दिया था, लेकिन वह चुनाव हार गए।

Next Post

ये है दीवानगी का जुनून : Sonu Sood से मिलने नंगे पांव ही हैदराबाद से मुंबई पहुंच गया उनका ये 'फैन'

Fri Jun 11 , 2021
नई दिल्ली: बॉलीवुड स्टार्स को लेकर फैंस की दीवानगी कमाल की होती है, और वो स्टार जब सोनू सूद (Sonu Sood) हों तो बात कुछ और ही ज्यादा खास हो जाती है. वजह ये है कि सोनू सूद (Sonu Sood) एक फिल्म स्टार होने के साथ ही एक रियल लाइफ हीरो भी हैं. लोग उनके […]