बड़ी खबर

‘मेरे भाई जो तुम्हें नहीं देख पाए…’ राहुल गांधी के लिए प्रियंका गांधी का भावुक बयान

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के परिणाम पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने भाई राहुल गांधी को लेकर भावुक बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मेरे भाई जो तुम्हें नहीं देख पाए, वे अब आपको देखते हैं. प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि आप खड़े रहे. आपके साथ इतना कुछ हुआ और आपको इतना कुछ कहा गया, लेकिन आप विपरीत परिस्थितियों में पीछे नहीं हटे. उन्होंने आपके दृढ़ विश्वास पर कितना भी संदेह किया हो, लेकिन आपने विश्वास करना कभी नहीं छोड़ा.

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि आपने (राहुल गांधी) उनके फैलाए गए झूठ के बावजूद सच्चाई के लिए लड़ना कभी नहीं छोड़ा. आपने क्रोध और घृणा को कभी भी अपने पर हावी नहीं होने दिया. आप अपने दिल में प्यार, सच्चाई और दया के साथ लड़े. जो लोग आपको नहीं देख सके, वे अब आपको देखते हैं. हम में से कुछ लोगों ने हमेशा आपको सबसे बहादुर के रूप में देखा और जाना है. मुझे आपकी बहन होने पर गर्व है.


दरअसल, बीजेपी 2014 के बाद पहली बार बहुमत के जादुई आंकड़े 272 से पीछे रह गई है. पार्टी को सबसे बड़ा झटका यूपी में लगा है. वहीं, उत्तर प्रदेश में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ सबसे बड़ा गठबंधन बनकर उभरा है.

543 सदस्यीय लोकसभा में बीजेपी ने 240 सीटों पर जीत हासिल की. एनडीए में शामिल टीडीपी, जेडीयू, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना और चिराग पासवान नीत लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने क्रमश: 16, 12, 7 और 5 सीटें जीती हैं. यूपी की बात करें तो यहां विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल समाजवादी पार्टी ने 37 और कांग्रेस ने 6 सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं बीजेपी के खाते में 33 सीटें गई है.

Share:

Next Post

बांग्लादेश को ब्रिक्स की सदस्यता दिलाना चाहता है चीन, भारत की बढ़ी मुश्किलें

Wed Jun 5 , 2024
नई दिल्ली: चीन ने अपनी नापाक चाल से भारत को परेशानी में डाल दिया है, एक बार फिर चीन ब्रिक्स के विस्तार की बात कर रहा और इसमें बांग्लादेश को शामिल कराना चाहता है. चीन ने ब्रिक्स देशों में शामिल करने कि लिए बांग्लादेश का खुलकर समर्थन किया है. बांग्लादेश के ब्रिक्स में शामिल होने […]