बड़ी खबर

बाबा विश्वनाथ के चरणों में अनंत और राधिका की शादी का निमंत्रण अर्पित किया नीता अंबानी ने


वाराणसी । नीता अंबानी (Nita Ambani) ने अनंत और राधिका की शादी का निमंत्रण (Invitation of Anant and Radhika’s Wedding) बाबा विश्वनाथ के चरणों में (In the feet of Baba Vishwanath) अर्पित किया (Offered) । रिलायंस फाउंडेशन की चेयरमैन नीता अंबानी ने बाबा विश्वनाथ के चरणों में अपने बेटे की शादी का निमंत्रण कार्ड अर्पित कर उनके लिए सुख-सौभाग्य, सुखद दांपत्य जीवन उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि आज मैं अनंत और राधिका की शादी का निमंत्रण लेकर बाबा विश्वनाथ के दरबार आई।


नीता अंबानी श्री काशी विश्वनाथ धाम पहुंचीं। गेट नंबर चार से उन्होंने धाम में प्रवेश किया। बाबा विश्वनाथ के मंदिर में प्रवेश से पहले उन्होंने स्वर्ण शिखर को प्रणाम किया। इसके बाद मंदिर के गर्भगृह में पहुंचकर नीता अंबानी ने बाबा विश्वनाथ के चरणों में दो शादी के कार्ड अर्पित किए। एक कार्ड मुकेश अंबानी की ओर से और दूसरा कार्ड राधिका मर्चेंट की ओर से अर्पित किया। इसके बाद उन्होंने विधि-विधान से बाबा विश्वनाथ का पूजन किया और बेटे अनंत व बहू राधिका के लिए आशीर्वाद मांगा। मंदिर के अर्चक श्रीकांत मिश्र और डॉ. राजेश पाठक ने षोडशोपचार पूजन करवाया। नीता अंबानी ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के साथ ही माता अन्नपूर्णा और मां विशालाक्षी के मंदिर में भी विवाह का कार्ड भिजवाया।

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद नीता अंबानी ने आम श्रद्धालुओं से भी मुलाकात की। दर्शन के लिए कतार में खड़े श्रद्धालुओं ने जब हर-हर महादेव का जयघोष किया तो उन्होंने भी हाथ उठाकर हर-हर महादेव का जयघोष करके अभिवादन स्वीकार किया। इसके पूर्व वह करीब शाम छह बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचीं और सड़क मार्ग से सीधे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर गईं। मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा समेत कई अधिकारियों ने नीता अंबानी का स्वागत किया। बता दें कि इसके पूर्व मुकेश अंबानी के बेटे अनंत ने भी बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन किया था। वहीं, अनिल अंबानी भी अपनी मां कोकिला बेन के साथ बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए आए थे।

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद नीता अंबानी दशाश्वमेध घाट की अंगा आरती में शामिल हुईं। गंगा आरती देख वह भावविभोर नजर आईं। 20 मिनट तक गंगा आरती देखने के दौरान नीता अंबानी दोनों हाथ जोड़े, आंखें बंद कर आरती के मंत्रों को सुन रही थीं। यह दूसरा मौका था जब वह दशाश्वमेध घाट पर होने वाली मां गंगा की आरती में शामिल हुईं। गंगा सेवा निधि कार्यालय में ट्रस्टी एवं कोषाध्यक्ष आशीष तिवारी, सचिव सुरजीत सिंह, सचिव हनुमान यादव ने अंगवस्त्रम, मोमेंटो असैा स्फटिक की माला व प्रसाद देकर स्वागत किया। संस्था के पदाधिकारियों ने नीता अंबानी को आगामी देव दीपावली महोत्सव में शामिल होने का निमंत्रण भी दिया। नीता अंबानी ने आमंत्रण पर अपनी सहमति भी जताई। इस दौरान डिजाइनर मनीष मल्होत्रा भी मौजूद थे।

बाबा विश्वनाथ, मां अन्नपूर्णा और मां विशालाक्षी को बेटे अनंत की शादी का कार्ड देने पहुंचीं नीता अंबानी ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए 1.51 करोड़ रुपये का दान दिया। उन्होंने मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा को चेक सौंपा। इसके साथ ही नीता अंबानी ने अन्नपूर्णा मंदिर के लिए भी एक करोड़ रुपये का चेक दिया। उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में स्वयं शादी का कार्ड चढ़ाया। मां अन्नपूर्णा जी और विशालाक्षी जी के लिए मंडलायुक्त के माध्यम से कार्ड भिजवाया।

काशी विश्वनाथ मंदिर से निकलने के बाद नीता अंबानी ने मुस्कुराते हुए हाथ जोड़कर अभिवादन किया। सबसे पहले गेट नंबर चार पर सबको हाथ जोड़ा और कहा कि काफी अच्छा लगा। कई साल बाद बनारस आना हुआ। कहा कि दस साल में काशी का काफी विकास नजर आ रहा है। कॉरिडोर हो या नमो घाट हर जगह बदलाव दिख रहा है। स्वच्छता में भी काफी बदलाव आया है।

मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने बनारसी चाट का स्वाद भी चखा। गोदौलिया स्थित दुकान में बैठकर उन्होंने चाट का स्वाद लिया। नीता अंबानी का चाट की दुकान पर जाना और सामान्य तरीके से चाट का आनंद लेना लोगों के लिए एक आकर्षण का केंद्र बन गया। उनके इस सामान्य व्यवहार से दुकान के मालिक और वहां मौजूद अन्य लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई।

नीता अंबानी के साथ बॉलीवुड के फेमस फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा भी मंदिर पहुंचे। संभावना है कि नीता अंबानी बेटे और बहू के लिए बनारसी परिधानों की खरीददारी करेंगी। बेटे अंनत, बहू राधिका की शादी की तैयारियों में जुटी नीता अंबानी ने श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में कार्ड अर्पित करने के बाद रात में रामनगर के साहित्यनाका स्थित बुनकर विजय मौर्य के यहां हैंडलूम पर तैयार हो रही साड़ी को देखने पहुंच गईं। साड़ी में लगने वाली मेटेरियल्स के बारे में कारीगर से जानकारी ली।

Share:

Next Post

माफी मांगो वरना मंदिरों में प्रवेश बंद...संत समाज ने प्रदीप मिश्रा को दिया 3 दिनों का अल्टीमेटम

Tue Jun 25 , 2024
भोपाल: कथावाचक प्रदीप मिश्रा (pradeep mishra) के राधा रानी को लेकर दिए गए बयान से संत समाज नाराज (Saint community is angry) है. बरसाना में हुई महापंचायत (Mahapanchayat held in Barsana) में फैसला लिया गया कि अगर प्रदीप मिश्रा 3 दिन के अंदर माफी नहीं मांगते हैं तो उनको बरसाना के राधा रानी मंदिर में […]