बड़ी खबर

‘नीतीश कुमार बनेंगे देश के प्रधानमंत्री’, JDU की दावेदारी पर पारस का पलटवार, कहा- जो व्यक्ति…

पटना: एक बार फिर उठाया जदयू ने नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार का मामला उठाया है. जदयू के राज्यसभा सांसद खीरू महतो ने बड़ा बयान देते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक बार फिर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने की बात कही है. जदयू सांसद ने दावा किया कि नीतीश कुमार देश के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे और इंडिया गठबंधन को सीएम नीतीश को पीएम पद का उम्मीदवार बनाना चाहिए, क्योंकि इंडिया अलायंस के सामने और कोई दूसरा उपाय ही नहीं है. खीरू महतो ने कहा कि देश की जनता चाहती है कि नीतीश कुमार देश के प्रधानमंत्री बनें.

वहीं, जेडीयू के राज्य सभा सांसद खीरू महतो के बयान पर लोक जनशक्ति पार्टी (पारस गुट) के नेता व केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने पलटवार किया है. पारस ने कहा, प्रधानमंत्री बनने के लिए 273 सांसदों का आंकड़ा चाहिए. जो व्यक्ति 18 सालों में कभी अपने दम पर बिहार में सत्ता में नहीं आया वह देश की राजनीति में प्रधानमंत्री कैसे बनेगा? यह ख्याली पुलाव है और सपना देखने वाली बात है. पारस ने फिर दोहराया कि 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद दो तिहाई बहुमत से तिबारा नरेन्द्र मोदी ही प्रधानमंत्री बनेंगे.


बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार विपक्षी एकता की कवायद के अगुवा रहे हैं और सूत्रधार बनकर उन्होंने इंडिया अलायंस बनाने में सफलता प्राप्त की थी. इसके बाद इंडिया अलायंस की तीन बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन न तो पीएम पद को लेकर कोई बात आगे बढ़ पाई है और न ही इंडिया गठबंधन के संयोजक के तौर पर ही किसी नेता का नाम आगे आ पाया. बीच में ऐसी भी खबरें आईं कि सीएम नीतीश कांग्रेस नेताओं से नाराज हैं. इसका प्रकटीकरण एक दो बार सार्वजनिक तौर पर भी उन्होंने किया था.

हालांकि, इसके बाद लालू प्रसाद यादव ने सीएम नीतीश कुमार से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की थी. इसके एक दिन बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने फोन पर सीएम नीतीश से बात की थी. उन्होंने कहा था कि पांच राज्यों के विधान सभा चुनाव के बाद इंडिया अलायंस की बात एक बार फिर आगे बढ़ेगी और इसकी बैठकें भी होंगी. अब जबकि आगामी 3 दिसंबर को इन पांचो राज्यों के चुनाव परिणाम सामने आ जाएंगे, इससे पहले एक बार फिर इंडिया अलायंस में पीएम पद के लिए सीएम नीतीश की दावेदारी सामने लाकर जदयू ने सियासी सुगबुगाहट तेज कर दी है.

Share:

Next Post

'एक चूक और सब हो जाएगा तहस नहस...' मजदूरों को निकालने आए विदेशी एक्सपर्ट ने चेताया

Tue Nov 21 , 2023
उत्तरकाशी: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सुरंग ढहने के बाद उसमें 41 मजदूर फंसे हुए हैं. वहीं अंतरराष्ट्रीय सुरंग विशेषज्ञ अर्नोल्ड डिक्स ने कहा है कि साइट पर अभी भी कुछ तकनीकी मुद्दे हैं, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि ये मुद्दे तब तक रहेंगे जब तक लोगों को बचाया नहीं जाता. उन्होंने आगे कहा कि […]