विदेश

पाकिस्तान में अब गर्भनिरोधक पर भी टैक्स, विपक्ष ने कहा- इमरान खान देश के लिए सदी की सबसे बड़ी त्रासदी

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कंगाली इस कदर बढ़ गई है कि यहां की इमरान खान सरकार को गर्भनिरोधक पर भी टैक्स लगाना पड़ रहा है। दरअसल, बुधवार को नेशनल असेंबली में वित्त विधेयक 2021, के तहत इमरान खान सरकार ने 144 सामानों पर 17 फीसदी की दर से जीएसटी लगा दी।

जिसके बाद विपक्ष ने हंगामा खड़ा कर दिया और यह हंगामा उस समय और अधिक तेज हो गया जब पीएम इमरान खान ने गर्भनिरोधक पर भी टैक्स लगाने की घोषणा कर दी। हंगामे के बीच पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने इमरान खान पर जमकर हमला बोला। बिलावल ने कहा कि पीएम इमरान खान पाकिस्तान के लिए सदी की सबसे बड़ी त्रासदी हैं। बिलावल ने कहा कि पूरक वित्त विधेयक 2021 के तहत इमरान खान सरकार ने गर्भनिरोधक तक को नहीं छोड़ा।

बिलावल भुट्टो इतना पर ही नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि गर्भनिरोधक पर भी टैक्स लगाए गए हैं, इमरान खान जैसे खिलाड़ी से इस तरह की उम्मीद नहीं थी के वे इस तरह के फैसले लेंगे। बिलावल ने कहा कि यह कोई हंसने का विषय नहीं है।

आप पाकिस्तान के साथ-साथ बांग्लादेश और भारत को देखिए जहां जनसंख्या विस्फोट हो रही है। उन्होंने आगे कहा कि आप लोगों की आधारभूत जरूरतों, उनके खाने-पीने, रोजगार, उनकी सेहत और शिक्षा का बंदोबस्त नहीं कर सकते लेकिन आप गर्भनिरोधक पर टैक्स लगाने जा रहे हैं।

बिलावल ने आगे कहा कि वित्त विधेयक के तहत इमरान खान सरकार 144 सामानों पर 17 फीसदी की दर से जीएसटी लगाकर 360 अरब रुपये वसूलना चाहती है। सरकार के इस कदम से देश में महंगाई का तूफान आने वाला है। बिलावल ने कहा कि इमरान खान सरकार पेट्रोल, डीजल, मोटरबाइक, साइकिल, फोन, इंटरनेट, लैपटॉप और प्रीपेड कॉलिंग कार्ड पर टैक्स बढ़ाना चाहती है।

Share:

Next Post

UP Elections: बसपा ने सलमान सईद को चरथावल और नोमान मसूद को गंगोह सीट से बनाया उम्मीदवार

Thu Jan 13 , 2022
लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के पहले नेताओं के दल बदलने का दौर जारी है। गुरुवार को पश्चिमी यूपी के दो नेता बसपा में शामिल हो गए। जिन्हें बसपा ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। मुजफ्फरनगर जिले के यूपी के पूर्व गृहमंत्री रहे सईदुज़्ज़मां के बेटे सलमान सईद ने बुधवार को बसपा सुप्रीमो मायावती से […]