बड़ी खबर

सभी वर्गों के लोगों के घनिष्ठ मित्र बन गए थे एन.टी. रामा राव – टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू


अमरावती । टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू (TDP President Chandrababu Naidu) ने कहा कि एन.टी. रामा राव (NT Rama Rao) सभी वर्गों के लोगों के (People of all Classes) घनिष्ठ मित्र बन गए थे (Had become Close Friend) । तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने पार्टी के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री एन.टी. रामा राव को उनकी 101वीं जयंती पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी।


तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री एन. टी. रामा राव ने राज्य को गरीबी से मुक्त करने और तेलुगु लोगों के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया था। ‘एक्स’ पर नायडू ने अभिनेता से नेता बने एन. टी. रामा राव के समर्पण को याद किया, जिन्होंने 1982 में तेलुगु स्वाभिमान के नारे पर टीडीपी बनाई थी। एनटीआर के दामाद चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि वह तेलुगु लोगों की प्रेरणा और गौरव थे। टीडीपी प्रमुख ने कहा कि अनुशासन, दृढ़ता, ईमानदारी और लोगों की भलाई करने की इच्छा ने एक साधारण किसान के बेटे तारक रामा राव को एक महान नेता बनाया।

उन्होंने कहा, ”एनटीआर का इस बात पर दृढ़ विश्वास था कि समाज एक मंदिर है और यहां के लोग भगवान हैं। उन्होंने टीडीपी की स्थापना करके देश में पहली बार कल्याण शासन की शुरुआत की।” चंद्रबाबू नायडू ने अपनी पोस्ट में आगे कहा, ”एनटीआर ने न केवल यह कहा कि सत्ता का मतलब गरीबों को भोजन, कपड़ा और आश्रय देना है, बल्कि यह करके भी दिखाया। उन्होंने कल्याण के साथ-साथ विकास और शासन सुधारों का मार्ग प्रशस्त किया।

टीडीपी प्रमुख ने कहा कि शासन को लोगों के दरवाजे तक ले जाकर एनटीआर ने यह भी दिखाया कि शासक उनका सेवक होता है। लोगों की प्रगति के एकमात्र लक्ष्य के साथ काम करने वाले एनटीआर सभी वर्गों के लोगों के घनिष्ठ मित्र बने थे। चंद्रबाबू नायडू ने एनटीआर की महत्वाकांक्षा को साकार करने के लिए लोगों की खातिर हर कदम उठाने का आह्वान किया।

इस बीच भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भी एनटीआर को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने दिवंगत नेता को तेलुगु लोगों के दिल की धड़कन और तेलुगु स्वाभिमान का प्रतीक बताया। वेंकैया नायडू ने एनटीआर को याद करते हुए कहा, ”अपने अभिनय कौशल और महान किरदार से वह हर घर की पसंद बन गए। एनटीआर ने एक नए युग की शुरुआत की और देश की राजनीति का चेहरा ही बदल दिया।”

पूर्व उपराष्ट्रपति ने एनटीआर को एक महान राष्ट्रवादी बताते हुए कहा कि वह निरंकुश राजनीति के खिलाफ खड़े हुए और देश में वैकल्पिक राजनीतिक व्यवस्था के बीज बोने के साथ एक मार्गदर्शक भी बने। उन्होंने एक महान नेता के रूप में ख्याति अर्जित की। वेंकैया नायडू ने कहा कि एनटीआर एक महान सुधारक थे उन्होंने महिलाओं के लिए संपत्ति का अधिकार और सत्ता के विकेंद्रीकरण सहित कई क्रांतिकारी कदम उठाए।

Share:

Next Post

जून में तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री बन सकते हैं उदयनिधि स्टालिन

Tue May 28 , 2024
चेन्नई । जून में (In June) उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister of Tamil Nadu) बन सकते हैं (May Become) । तमिलनाडु के खेल कल्याण और युवा मामलों के मंत्री उदयनिधि स्टालिन को जून के दूसरे सप्ताह में विधानसभा सत्र के दौरान राज्य के उपमुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किए जाने […]