देश

राजस्थान में Omicron से संक्रमित बुजुर्ग की मौत, 25 दिसंबर को पॉजिटिव आई थी रिपोर्ट

उदयपुर: देश में तेजी से फैल रहे ओमीक्रॉन संक्रमण का खतरा धीरे-धीरे फैलता जा रहा है. महाराष्ट्र के बाद अब राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित 73 वर्षीय कोविड-19 मरीज की मौत हो गई. 25 दिसंबर को उनकी टेस्ट रिपोर्ट में ओमीक्रॉन वेरिएंट (Omicron variant) मिलने की पुष्टि हुई थी.

राजस्थान सरकार के अनुसार, 15 दिसंबर को कोविड का पॉजिटिव रिपोर्ट मिला था और जीनोम अनुक्रमण में 25 दिसंबर को ओमीक्रॉन मौजूद था. 30 दिसंबर को कॉमरेडिटी डायबिटीज मेलिटस, उच्च रक्तचाप और हाइपोथायरायडिज्म के साथ-साथ कोविड निमोनिया होने की वजह से उनकी मृत्यु हो गई.


मरीज कोरोना के समय से ही अस्पताल में भर्ती थे. चिकित्सा विभाग का कहना है कि पोस्ट कोविड निमोनिया की वजह से उनकी जान गई. बुजुर्ग की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी. साथ ही 21 और 22 दिसंबर को जांच में ये निगेटिव पाए गए गए थे. 25 दिसम्बर को इनकी रिपोर्ट ओमीक्रॉन पॉजिटिव आई थी.

राजस्थान में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले
राज्य में नए साल से पहले जयपुर में कोरोना में कोरोना के रिकॉर्ड 185 नए मामले सामने आए थे. राजस्थान में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए बुधवार को ही नई गाइडलाइन जारी कर पांबदियां लगाई गई हैं. नए साल को देखते हुए सरकार ने 31 दिसंबर को रात्रि कर्फ्यू में दो घंटे की ढील भी दी है.

Share:

Next Post

Gold-Silver Price Today: सोना-चांदी आज फिर हो गया महंगा, जानिए आज का भाव

Fri Dec 31 , 2021
नई दिल्ली: भारतीय सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने-चांदी के दाम (Sone-Chandi Ke Bhav) जारी कर दिए गए हैं. बीते दिन की तुलना में आज सोने-चांदी के रेट्स (Silver-Gold Rates) में तेजी देखी गई है. सोने और चांदी दोनों की कीमतें आज महंगी हो गई हैं. 999 प्योरिटी वाला 10 ग्राम सोना आज 48078 रुपये […]