खेल

पाकिस्तान ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

चट्टोग्राम। आबिद अली (91) और अब्दुल्ला शफीक (73) की बेहतरीन पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने मंगलवार को यहां ज़हूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को आठ विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

टेस्ट के पांचवें दिन की शुरुआत में मेहमान टीम को जीत के लिए सिर्फ 93 और रनों की जरूरत थी और आबिद और शफीक ने इसे आसान बना दिया।

पांचवें दिन बिना किसी नुकसान के 109 रनों से आगे खेलते हुए अली और शफीक ने बांग्लादेशी गेंदबाजों को खेल से दूर रखा। हालाँकि, 43 वें ओवर में 151 रन के कुल स्कोर पर मेहदी हसन ने शफीक (73) को आउट कर बांग्लादेश को पहला झटका दिया।

आबिद अली (91) शतक से चूक गए और लक्ष्य से 31 रन दूर अपना विकेट खो दिया। अंत में, अजहर अली (नाबाद 24 ) और कप्तान बाबर आजम (नाबाद 13 ) ने पाकिस्तान को 8 विकेट से आसान जीत दिलाई।

इस मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 330 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तानी टीम 286 रनों पर सिमट गई। बांग्लादेश की दूसरी पारी मात्र 157 रनों पर सिमट गई और पाकिस्तान ने 2 विकेट पर 203 रन बनाकर मैच 8 विकेट से जीत लिया। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

डीआईआरसीओ ने जताई उम्मीद, तय कार्यक्रम के अनुरूप ही होगा भारत का दक्षिण अफ्रीकी दौरा

Wed Dec 1 , 2021
केप टाउन। दक्षिण अफ्रीका अंतरराष्ट्रीय संबंध और सहयोग विभाग (डीआईआरसीओ) ने उम्मीद जताई है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला दिसंबर-जनवरी में अपनी योजना के अनुसार ही आगे बढ़ेगा। डीआईआरसीओ का यह बयान तब आया है, जब यह कयास लगाया जा रहा है कि कोविड-19 के नए वैरिएंट ‘ओमीक्रोन’ के कारण […]