खेल

पाकिस्तान टी20 विश्वकप 2024 में अपनी टीम को बनाना चाहता है चैंपियन, खिलाड़ियों को दिया ये लालच

नई दिल्‍ली (New Delhi) । टी20 विश्वकप 2024 (T20 world cup 2024) में अपनी टीम को चैंपियन (Champion) बनाने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बड़ा दांव खेला है। पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी (PCB Chairman Mohsin Naqvi) ने रविवार को कहाकि अगर टीम पाकिस्तान टीम विश्वविजेता बनती है तो हर खिलाड़ी को एक लाख डॉलर का पुरस्कार दिया जाएगा। टी20 विश्वकप 2024 का आयोजन जून में होने वाला है। अमेरिका और वेस्टइंडीज इस विश्वकप का सह आयोजक है। आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ियों का सम्मान किया गया। इसके लिए गद्दाफी स्टेडियम में आयोजन किया गया था। इसी दौरान पीसीबी चेयरमैन ने यह ऐलान किया।

साथ बिताए दो घंटे
मोहसिन नकवी ने खिलाड़ियों और टीम के अधिकारियों के साथ दो घंटे का वक्त बिताया। इस दौरान उन्होंने विस्तार से चर्चा की और कहा कि वह बिना किसी दबाव के खेलें। नकवी ने कहा कि आप किसी की भी चिंता मत कीजिए। आप केवल पाकिस्तान के लिए खेलिए। खिलाड़ियों में एकजुटता रहेगी और जीत का रास्ता बनेगा। उन्होंने कहा कि देश को आपसे काफी अपेक्षाएं हैं। हम सभी को उम्मीद है कि इस बार आप पाकिस्तान का झंडा बुलंद करेंगे। आगे नकवी ने खिलाड़ियों से कहा कि उनकी किसी भी समस्या का समाधान पहली प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा।


रिजवान-नसीम को दी स्पेशल जर्सी
इस दौरान मोहसिन नकवी ने विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और पेसर नसीम शाह को स्पेशल जर्सी दी। रिजवान को टी20 फॉर्मेट में 3000 रन पूरा करने और नसीम को 100 विकेट लेने पर यह जर्सी दी गई। पाकिस्तान की टीम लाहौर में तीन दिवसीय अभ्यास सत्र में भाग ले रही है। इसके बाद खिलाड़ी आयरलैंड के लिए रवाना हो जाएंगे। आयरलैंड में पाकिस्तान टीम तीन टी20 मैचों की सिरीज में हिस्सा लेगी। यह सिरीज 10 से 14 मई के बीच खेली जाएगी। इसके बाद टीम इंग्लैंड जाएगी, जहां उसे 22 मई से चार मैचों की टी20 श्रृंखला में हिस्सा लेना है।

Share:

Next Post

महिला ने उठाया क्रूर कदम, मगरमच्छों से भरी नहर में फेंक आई 6 साल का बेटा

Mon May 6 , 2024
बेंगलुरु (Bengaluru) । उत्तर कन्नड़ जिले (Kannada district) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 32 साल की महिला (Woman) ने अपने 6 साल के बेटे को नहर में फेंक दिया। काली नदी से निकनले वाली उस नहर में बड़ी संख्या में मगरमच्छ (Crocodile) पाए जाते हैं। बाद में बच्चे के […]