विदेश

परमाणु बम को लेकर पाकिस्तान ने भारत को दी धमकी, कहा- हम हमले को हैं तैयार

डेस्क: पाकिस्तान आर्थिक तंगी से जूझ रहा है, लेकिन फिर भी भारत को गीदड़भभकी देने से बाज नहीं आ रहा. पाकिस्तान ने अब बयान दिया है कि उसके पास भी परमाणु बम है, जिसका इस्तेमाल वह जरूरत पड़ने पर कभी भी कर सकता है. पाकिस्तान की तरफ से ऐसे बयान प्रधानमंत्री मोदी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की टिप्पणियों से जोड़कर देखे जा रहे हैं, क्योंकि लोकसभा चुनाव की रैलियों में पीएम मोदी कई बार पाकिस्तान का जिक्र कर चुके हैं, इससे ही पाकिस्तान फिलहाल बौखलाया हुआ है.


रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्‍तान के परमाणु बम की देखरेख करने वाली नैशनल कमांड अथॉरिटी के सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल खालिद अहमद किदवई ने अब बयान जारी किया है. उन्होंने कहा, पाक‍िस्‍तान की परमाणु बम को लेकर कोई नो फर्स्‍ट यूज की नीति नहीं है. पाकिस्‍तान के परमाणु बम पूरी तरह से तैयार हैं. भारत नो फर्स्‍ट यूज का पालन करता है, लेकिन पाकिस्‍तान जरूरत पर पड़ने परमाणु हमला भी कर सकता है. बता दें कि भारत में भी नो फर्स्‍ट यूज की नीति में बदलाव के लिए मांग उठी थी, लेकिन अभी तक इसपर कोई फैसला नहीं हो सका. हालांकि, भारत ने ये जरूर कहा था कि वह पहले किसी परमाणु संपन्‍न देश पर हमला नहीं करेगा, लेकिन ऐसा हमला होता है तो इसका करारा जवाब दिया जाएगा.

Share:

Next Post

चिलचिलाती धूप और गर्मी को कहें अलविदा! यूपी-दिल्ली सहित इन 14 राज्यों में होगी झमाझम बारिश

Thu May 30 , 2024
नई दिल्ली: देश में मानसून का आगमन हो चुका है. इसके साथ कई राज्यों में बारिश की संभावना भी जताई गई है. चिलचिलाती धूप और गर्मी के बीच भारतीय मौसम विभाग ने अच्छी खबर दी है. विभाग ने बताया है कि दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान सहित कई राज्यों में बादल मेहरबान […]