खेल

सुपर 8 क्वॉलिफाई के लिए आसान हुआ पाकिस्‍तान का रास्‍ता, जानिए क्या है हर एक सिनेरियो

नई दिल्‍ली(New Delhi) । पाकिस्तान की टीम(Pakistan team) और टीम के फैंस(Fans of the team) को बुधवार 12 जून को थोड़ी राहत की सांस(sigh of relief) मिली होगी, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप 2024(t20 world cup 2024) के एक ग्रुप स्टेज(Group Stage) के मैच में टीम इंडिया ने यूएसए को हरा दिया। इंडिया ने सात विकेट से जीत हासिल की और सुपर 8 के लिए क्वॉलिफाई किया। अगर यूएसए की टीम ये मुकाबला जीत जाती तो फिर पाकिस्तान की टीम के लिए आगे जाने के रास्ते लगभग बंद हो जाते। हालांकि, भारत की जीत से पाकिस्तान को फायदा हुआ है और टीम के सुपर 8 में पहुंचने के चांस जिंदा है। इसके पूरे सिनेरियो को समझ लीजिए कि पाकिस्तान की टीम कैसे सुपर 8 में पहुंच सकती है।


दक्षिण अफ्रीका (ग्रुप डी) और ऑस्ट्रेलिया (ग्रुप बी) के बाद भारत सुपर 8 के लिए क्वॉलिफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई। भारत ने न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एक उत्साही अमेरिकी टीम के खिलाफ शुरुआती दिक्कतों का सामना करने के बावजूद 111 रनों के लक्ष्य को 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसी के साथ टीम इंडिया 6 अंकों के साथ ग्रुप ए की टॉपर बन गई। यूएसए हार के बाद दूसरे स्थान पर बरकरार है। हालांकि, टीम का नेट रन रेट गिर गया है, जो उनके लिए चिंता का विषय सुपर 8 में पहुंचने के लिए बन सकता है।

Share:

Next Post

IND vs USA: अर्शदीप सिंह के 'कातिलाना चौके' ने सभी को चौंकाया, अश्विन का पुराना T20 WC रिकॉर्ड टूटा

Thu Jun 13 , 2024
नई दिल्‍ली(New Delhi) । भारत (India)ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024(ICC T20 World Cup 2024) में बुधवार को अमेरिका(America) को सात विकेट से हराकर सुपर-8(super-8) में अपनी जगह पक्की कर ली। भारत ने न्यूयॉर्क में 111 रन का टारगेट 18.2 ओवर में तीन विकेट पर चेज किया। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 50 […]