बड़ी खबर

उत्तर प्रदेश में हमारी एकजुटता और मुद्दों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता में जनता ने भरोसा दिखाया : कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी


नई दिल्ली । कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी (Congress leader Priyanka Gandhi) ने कहा कि उत्तर प्रदेश में (In Uttar Pradesh) हमारी एकजुटता और मुद्दों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता में (In our Unity and our Commitment to the Issues) जनता ने भरोसा दिखाया (People have shown Confidence) ।


उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन को मिली जीत के लिए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, डिंपल यादव और रामगोपाल यादव को बधाई दी है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के मेहनती कार्यकर्ताओं को यूपी के नतीजों के लिए मेरी बहुत-बहुत बधाई। भीषण परिस्थितियों में हम सबने मिलकर एक ऐतिहासिक लड़ाई लड़ी। जमीन पर कांग्रेस और सपा के कार्यकर्ताओं ने हिम्मत से जनता के मुद्दों, सामाजिक न्याय और संविधान की आवाज उठाई। तमाम धमकियों और दमन के बावजूद सभी एकजुट होकर लोकतंत्र के प्रहरी बने और बूथ पर खड़े रहे।

प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं के लिए कहा कि आप सबकी कड़ी मेहनत के चलते हमारी एकजुटता और मुद्दों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता में जनता ने भरोसा दिखाया है। आप सभी को दिल से धन्यवाद। जय जनता। जय संविधान। इससे पहले प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की सराहना की थी। अपने कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे सभी साथियों को मेरा सलाम। मैंने आपको धूप और धूल में कड़ी मेहनत करते हुए देखा, आप झुके नहीं, आप रुके नहीं, कठिन से कठिन दौर में आपने लड़ने की हिम्मत दिखाई। आपको प्रताड़ित किया गया, आप पर फर्जी मुकदमे लगाये गए, जेल में डाला गया, बार-बार नजरबंद किया गया। मगर, आप डरे नहीं। कई नेता डर के चले गए, आप टिके रहे।

उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से कहा, “मुझे गर्व है आप पर और यूपी की जागरूक जनता पर, जिसने इस देश की गहराई और सच्चाई को समझा और हमारे संविधान को बचाने का ठोस संदेश पूरे भारत को दिया। आपने आज की राजनीति में एक पुराना आदर्श फिर से स्थापित किया है कि जनता के मुद्दे सर्वोपरि हैं, इनको नकारने की कीमत भारी होती है। चुनाव जनता का है, जनता ही लड़ती है, जनता ही जीतती है।”

बता दें कि उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन ने शानदार प्रदर्शन किया है। जहां वर्ष 2019 के चुनाव में कांग्रेस को यहां केवल एक सीट मिली थी, इस बार कांग्रेस ने 6 सीटें हासिल की है। कांग्रेस की सहयोगी समाजवादी पार्टी को 37 सीटें मिली हैं। राहुल गांधी ने मतगणना के उपरांत कहा था कि यूपी में हमें जबरदस्त जीत मिली है और इसके लिए मैं अपनी बहन प्रियंका को भी धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने यहां खूब काम किया।

Share:

Next Post

इस बार विपक्ष मजबूत होगा और विपक्ष की आवाज नहीं दबेगी - सपा प्रमुख अखिलेश यादव

Thu Jun 6 , 2024
नई दिल्ली । सपा प्रमुख अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) ने कहा कि इस बार विपक्ष मजबूत होगा (This time the Opposition will be Strong) और विपक्ष की आवाज नहीं दबेगी (The Voice of the opposition will not be Suppressed) । इंडिया’ गठबंधन के बड़े नेता अब सरकार बनाने की कवायद की बजाय मजबूत […]